गैंगस्टरों की धमकी के बाद जेल की बढ़ाई सुरक्षा

संवाद सूत्र.फिरोजपुर फरीदकोट की मार्डन जेल के बाहर लगे एक पोस्टर

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jan 2017 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2017 08:08 PM (IST)
गैंगस्टरों की धमकी के बाद जेल की बढ़ाई सुरक्षा
गैंगस्टरों की धमकी के बाद जेल की बढ़ाई सुरक्षा

संवाद सूत्र.फिरोजपुर

फरीदकोट की मार्डन जेल के बाहर लगे एक पोस्टर ने प्रदेश की उन जेलों के प्रबंधकों की नींद उड़ा दी है जहां से गैंगस्टरों ने अपने साथियों को 21 जनवरी तक छुड़वाने का दावा किया है। यह पत्र गैंगस्टर गुरप्रीत ¨सह की तरफ से लिखा गया माना जा रहा है। पत्र को गंभीरता से लेते हुए फिरोजपुर केंद्रीय जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेल के चारों तरफ पुलिस व बीएसएफ बल तैनात किया गया है।

बीती रात कुछ अनजान लोगों ने फरीदकोट जेल के बाहर एक पोस्टर चिपका दिया, जिसको गुरप्रीत सेखों गैंग की तरफ से लिखा माना जा रहा है। गुरप्रीत सेखों वही गैंगस्टर है, जो 28 नवंबर को नाभा जेल से फरार हो गया था। इस पोस्टर में लिखा था कि 'हम 21 तारीख से पहले अपने साथियों को जोकि फरीदकोट, मुक्तसर और फिरोजपुर की जेलों में बंद हैं, को छुडवाएंगे। यदि पुलिस में दम है तो वह रोक ले। पोस्टर को पुलिस ने भले ही तुरंत उतरवा दिया, लेकिन पोस्टर को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन हरकत में आ गया है। जेल की सुरक्षा में पुलिस के साथ बीएसएफ और पैरा मिलिट्री फोर्स भी तैनात कर दी है।

सूत्रों की माने तो गुरप्रीत सेखों एक नामवर गैंगस्टर है, जिसके खिलाफ 13 कत्ल व इरादा कत्ल के मामले चल रहे हैं। उसे फरीदकोट पुलिस की तरफ से जिले में कत्ल के एक मामले में मार्च 2015 में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद उसे नाभा जेल भेज दिया गया था, जहां से वह पिछले साल अपने साथियों के साथ भाग गया था। नाभा जेल पर हमला कर अपने साथियों को छुड़वाने के समय भी गुरप्रीत सेखों पर बिक्की गाउंडर के गैंग के साथ संबंधित गैंगस्टर का नाम सामने आया था, पर पुलिस को यह शक है कि अब भी यह गैंगस्टर नाभा जेल के हमले की तरह अन्य जेलों पर भी हमला कर अपने साथियों को छुड़वाने की कोशिश कर सकता है।

chat bot
आपका साथी