इंसाफ के लिए खेल मंत्री की कोठी का घेराव

गुरुहरसहाय इलाके के कांग्रेसी नेता से पीड़ित हाकिम चंद को इंसाफ दिलाने के लिए जबर विरोधी संघर्ष समिति ने दाना मंडी गुरुहरसहाय से रोष मार्च निकाल खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी की कोठी का घेराव किया। समिति के कन्वीनर और क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब के जिला फाजिल्का के प्रधान रेशम सिंह ने कहा कि अक्तूबर 2017 से गांव बाजे के में गरीब दुकानदार हाकिम चंद की दुकान जो कश्मीर लाल सरपंच की तरफ से गिरा कर कब्जा कर लिया था जिस को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष शुरू किया था परन्तु यहां के हलका विधायक और पंजाब सरकार के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी कश्मीर लाल बाजेके का पक्ष लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Mar 2019 10:26 PM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 10:26 PM (IST)
इंसाफ के लिए खेल मंत्री की कोठी का घेराव
इंसाफ के लिए खेल मंत्री की कोठी का घेराव

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय : इलाके के कांग्रेसी नेता से पीड़ित हाकिम चंद को इंसाफ दिलाने के लिए जबर विरोधी संघर्ष समिति ने दाना मंडी गुरुहरसहाय से रोष मार्च निकाल खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी की कोठी का घेराव किया। समिति के कन्वीनर और क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब के जिला फाजिल्का के प्रधान रेशम सिंह ने कहा कि अक्तूबर 2017 से गांव बाजे के में गरीब दुकानदार हाकिम चंद की दुकान जो कश्मीर लाल सरपंच की तरफ से गिरा कर कब्जा कर लिया था जिस को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष शुरू किया था परन्तु यहां के हलका विधायक और पंजाब सरकार के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी कश्मीर लाल बाजेके का पक्ष लिया है। जिसका पता इस बात से साफ लगता है कि संघर्ष कर रहे लोगों पर लगातार झूठे पर्चे दर्ज किये जा रहे हैं ,परन्तु गुंडागर्दी करने वाले सरपंच कश्मीरी लाल और उसके एएसआई पुत्र पर एक भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। नेताओं ने कहा कि खेल मंत्री की तानाशाही कारण ही गुरुहरसहाय का प्रशासन बेबस और मजबूर दिखाई दे रहा है और जब भी किसी अधिकारी के साथ बातचीत करते हैं तो अधिकारी अपनी मजबूरी जाहिर करते हैं।

उन्होंने कहा कि बाजेके अध्याय वाला मसला अभी सुलझाया नहीं था कि उससे पहले ही राणा सोढी के लड़के रघुमीत सिंह सोढी की तरफ से फिरोजपुर के चार गांव गामे वाला, नानकपुरा,माहू बेगू,बस्ती मोहम्मद अली साह के किसानों की जमीन पर आंख रख ली है और उसे छीनने के लिए प्रशासन पर लगातार दबाव पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम हाकिम चंद प्लाट भी वापस लेकर रहेंगे और गरीब किसानों की जमीन भी नहीं हाथ से जाने नही देंगे ।

इस मौके टीएसयू के नरेश सेठी और श्रंगार चंद,क्रांतिकारी किसान यूनियन के गुरमीत सिंह महिमा और मास्टर देश राज, क्रांतिकारी म•ादूर यूनियन के नेता जैल सिंह नौजवान भारत सभा के नेता नौनिहाल सिंह और अवतार महिमा ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी