फरीदकोट, ब¨ठडा, लुधियाना के ध्यानार्थ..खत्री सभा आगरा में करेगी लोहड़ी समागम व कांफ्रेंस

आल इंडिया खत्री सभा की अध्यक्षता में आगरा में 12 और 13 जनवरी को खत्रियों का महाकुंभ मेला लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 05:04 PM (IST)
फरीदकोट, ब¨ठडा, लुधियाना के ध्यानार्थ..खत्री सभा आगरा में करेगी लोहड़ी समागम व कांफ्रेंस
फरीदकोट, ब¨ठडा, लुधियाना के ध्यानार्थ..खत्री सभा आगरा में करेगी लोहड़ी समागम व कांफ्रेंस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : आल इंडिया खत्री सभा की अध्यक्षता में आगरा में 12 और 13 जनवरी को खत्रियों का महाकुंभ मेला लग रहा है। जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जेएंडके, चंडीगढ़, दिल्ली, यूपी, उत्तरांचल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू, मद्रास, गुजरात, राजस्थान, बंगाल आदि 22 प्रांतों के सभा के मेंबर और कार्यकारिणी नेता पहुंच रहे हैं। यह जानकारी नरेश कुमार सहगल प्रधान आल इंडिया खत्री सभा की कार्यकारिणी की मी¨टग में एक संकल्प पास करते दी।

उन्होंने बताया कि हर जिले में से जिला इंचार्ज समेत कार्यकारिणी समिति के मेंबर शहरी और ग्रामीण इकाइयों के प्रधान मेंबर का 12 और 13 जनवरी को आगरा (यूपी)पहुंचना जरूरी है। आगरा (अतुल्य फार्म हाउस) में बड़ा फैसला लिया जाएगा और इस आयोजित कार्यक्रम में समूह भारत के ही नहीं दुनिया से पहुंच रहे खत्री परिवारों ने एकत्र होना है।

प्रधान ने यह भी बताया कि पंजाब के जिले फरीदकोट, ब¨ठडा, लुधियाना और अब फिरोजपुर में दौरे किए जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत हर जिले और शहरी इकाइयों में ट्रेनों और बसों द्वारा और निजी व्हीकलों से सभा सदस्य, लेडीज व बच्चे आदि को आगरा 12 और 13 जनवरी के लिए आनेजाने की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के इंतजाम कर दिए गए हैं। आगरा में लोहड़ी सांस्कृतिक समागम और खत्री परिवार मिलन समारोह, काफ्रेंस भी रखी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार लंबे समय से खत्रियों की मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही, तो खत्री महाकुंभ में लिए जाने वाले फैसले पर अब पूरे ¨हदुस्तान की सीआइडी, इंटेलिजेंस की नजर टिकी हुई है। वह दिन दूर नहीं जब खत्रियों का हर स्टेट की सरकार में अपने नुमाइंदे होंगे और केंद्र के लोकसभा मतदान में भी खत्री परिवारों को खड़ा किया जाएगा।

सुखमनी अस्पताल में आयोजित बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जिला स्तर पर खत्री परिवारों के केस अदालतों में मुफ्त लड़ने के लिए खत्री वकील नियुक्त किये जाएंगे। जो खत्री परिवारों को पूरा सहयोग देंगे और हो रही धक्केशाही के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। इस अवसर पर डॉ. बीके कपूर सरपरस्त, प्रदीप चोपड़ा दीपा उपाध्यक्ष, मेंबर डॉ. कमलकांत धवन, तरुण चोपड़ा, राम चोपड़ा, डॉ. विकास चोपड़ा, ओमप्रकाश धवन, कमल मल्होत्रा, नवदीप मल्होत्रा, हरी ओम धवन, मनीष सोढ़ी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी