धारा 144 की उड़ती रही मल्लांवाला में धजिज्जां

दर्शन ¨सह,फिरोजपुर तीन दिन पहले ही डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर द्वारा लगाई धारा 144 की धज्जि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Dec 2017 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Dec 2017 07:35 PM (IST)
धारा 144 की उड़ती रही मल्लांवाला में धजिज्जां
धारा 144 की उड़ती रही मल्लांवाला में धजिज्जां

दर्शन ¨सह,फिरोजपुर

तीन दिन पहले ही डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर द्वारा लगाई धारा 144 की धज्जियां मल्लांवाला में शुक्रवार को उड़ती रही । कारण यह था कि नगर पंचायत आफिस के सामने लोगों की भीड़ देख ऐसा लग रहा था जैसे कि लोगों को धारा की परवाह ही नही थी । यहां पर एनओसी लेने वाले की संख्या कम तो विभिन्न पार्टियों से संबंधित नेताओं व समर्थकों की भीड़ ज्यादा देखने को मिल रही थी ।इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर कम-जिला चुनाव अधिकारी रामवीर से पूछे जाने उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे ताकि किसी अनहोनी घटना से बचा जा सके । धारा 144 की सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नही था वह मौके पर खुद वहां मौजूद थे।

दूसरी तरफ नगर पंचायत चुनाव को लेकर बुधवार को अकाली दल व कांग्रेसी समर्थकों व नेताओं के बीच हुई झपट व फाय¨रग के बावजूद पुलिस व जिला प्रशासन सीख हासिल नही कर पाया। अधिकारियों की लापरवाही सरेआम लोगों की भीड़ को देखने पर मिली । यहां बताते चले कि 20 दिसंबर को मल्लांवाला नगर पंचायत के होने वाले चुनाव के मद्देनजर वीरवार को नामांकन पत्र दाखिल करवाने के लिए एक दिन बढ़ा दिया गया था जिसके चलते शुक्रवार को कम ही नामांकन दाखिल हुए ।

----------------

अंतिम दिन आजाद प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

जिला चुनाव अधिकारी रामवीर के पूछे जाने पर शुक्रवार को केवल पांच प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरा गया । उन्होंने बताया कि अब तक 31 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरा गया है और 20 दिसंबर को मतदान होगा । किस पार्टी या फिर कितने आजाद प्रत्याशी की तरफ से नामांकन दाखिल करवाएं गए इस बारे में उन्होंने कहा कि रिटर्निग अफसर ही बता सकते हैं।

---------------

एनओसी की 108 में से 46 रीजेक्ट

नगर पंचायत मल्लांवाला के ईओ धर्मपाल ¨सह ने बताया कि कुल 108 व्यक्तियों ने एनओसी के लिए अप्लाई किया। इनमें 46 लोगों के एनओसी के लिए दाखिल फार्म रद किए गए हैं । अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों के आवेदन रद किए गए हैं वह सरकार के देनेदार थे।

chat bot
आपका साथी