वार्ता के लिए बुलाने पर अध्यापक मोर्चा ने खेल मंत्री की कोठी का घेराव स्थगित किया

फिरोजपुर : नौकरी पक्की करने, घटाया वेतन बढ़ाने और अन्य मांगों के समर्थन में सांझा अध्यापक मोर्चा ने रविवार शाम को खेल मंत्री राणा गुरमीत ¨सह सोढ़ी की कैंट स्थित कोठी का घेराव वार्ता के लिए बुलाने पर स्थगित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 10:35 PM (IST)
वार्ता के लिए बुलाने पर अध्यापक मोर्चा ने खेल मंत्री की कोठी का घेराव स्थगित किया
वार्ता के लिए बुलाने पर अध्यापक मोर्चा ने खेल मंत्री की कोठी का घेराव स्थगित किया

जासं, फिरोजपुर : नौकरी पक्की करने, घटाया वेतन बढ़ाने और अन्य मांगों के समर्थन में सांझा अध्यापक मोर्चा ने रविवार शाम को खेल मंत्री राणा गुरमीत ¨सह सोढ़ी की कैंट स्थित कोठी का घेराव वार्ता के लिए बुलाने पर स्थगित कर दिया। अध्यापक मोर्चा ने शाम 4 बजे कैंट के गांधी गार्डन में सभी करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मांगें पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। अध्यापक मोर्चा के कार्यकर्ता शाम को गांधी गार्डन में एकत्रित हुए थे। उन्होंने गांधी गार्डन से रोष मार्च करते हुए राणा सोढ़ी की कोठी के समक्ष धरना देकर घेराव करना था। पहले अध्यापकों की घेराव की घोषणा के दृष्टिगत गांधी गार्डन के पास पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया था। जब अध्यापकों ने घेराव स्थगित किया तो पुलिस जाब्ता हटा दिया गया।

सांझा अध्यापक मोर्चा के कन्वीनर नीरज यादव ने बताया कि अध्यापक उनका घटाया गया वेतन पुन: बढ़ाने, आंदोलन के दौरान सस्पेंड किए गए अध्यापकों को पुन: बहाल करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्के करने, डीए के बकाया का भुगतान करने, एसएसए रमसा अध्यापकों के वेतन में कटौती नहीं करने आदि की मांग कर रही है। प्रदेश स्तर पर निर्णय हुआ था कि मांगों के समर्थन में 12 से 14 तक हर जिले में मंत्रियों को कोठियों का घेराव करना था। जिले से संबंधित खेल मंत्री राणा गुरमीत ¨सह सोढ़ी ने सोमवार को बाहर जाना था। इसी वजह से रविवार दोपहर बाद औचक ही घेराव का कार्यक्रम बना लिया गया। विरोध प्रदर्शन में राजीव कुमार, हरजीत ¨सह, जगसीर ¨सह, दीदार ¨सह मुदकी, संदीप सहगल शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी