तस्कर के घर हफ्ते से चल रही खुदाई, अब तक 6 किलो हेरोइन व 19 लाख रुपये मिले

- फ्लैग: फिरोजपुर में पाकिस्तान से आई हेरोइन की बड़ी खेप की सूचना पर तस्कर के घर डेरा ज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Oct 2017 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2017 08:15 PM (IST)
तस्कर के घर हफ्ते से चल रही खुदाई, अब तक 6 किलो हेरोइन व 19 लाख रुपये मिले
तस्कर के घर हफ्ते से चल रही खुदाई, अब तक 6 किलो हेरोइन व 19 लाख रुपये मिले

-

फ्लैग: फिरोजपुर में पाकिस्तान से आई हेरोइन की बड़ी खेप की सूचना पर तस्कर के घर डेरा जमाए बैठी है पुलिस

----

क्रॉसर..

-भारत-पाक सरहद से 100 मीटर दूर निर्माणाधीन दो मंजिला कोठी में जगह-जगह किए गड्ढे

----

प्रदीप कुमार ¨सह, हुसैनीवाला बॉर्डर (फिरोजपुर): भारत-पाकिस्तान की सरहद से करीब 100 मीटर दूर एक निर्माणाधीन दो मंजिला कोठी में हफ्तेभर से पुलिस खुदाई कर रही है। कोठी एक कुख्यात तस्कर की है। पुलिस का दावा है कि यहां पाकिस्तान से आई हेरोइन की बड़ी खेप दबी है। एसटीएफ ने चार दिन पहले दावा किया था कि अब तक 6 किलो हेरोइन व 19 लाख रुपये मिल चुके हैं, लेकिन यह खेप इससे कहीं बड़ी है। मामला फिरोजपुर जिले के निहालेवाला गांव का है। अब तक यहां गैंती-फावड़े से ही खुदाई हो रही थी, लेकिन सोमवार को जेसीबी से खुदाई शुरू हुई। घर में जगह-जगह गड्ढे खोद दिए गए हैं। पुलिस का कहना है कि खुदाई आगे भी जारी रहेगी। घर के साथ लगते खेत में भी खुदाई हो रही है।

कुख्यात तस्कर का घर, अब तक

जिस निर्माणाधीन घर में खुदाई की जा रही है, वह पंजाब के कुख्यात तस्कर जो¨गदर ¨सह उर्फ समी उर्फ जीता का है। उसे 1 अक्टूबर को तरनतारन में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा था। जो¨गदर के दो भाई पहले ही तस्करी के आरोप में जेल में बंद हैं। चार दिन पहले एसटीएफ ने जीता की बहन कृष्णा को पकड़ने का दावा किया था। जीता के पिता लाल ¨सह व माता कौशल्या देवी अभी पुलिस की पकड़ से फरार हैं।

पुलिस का दावा, ऑपरेशन सफल रहा तो बड़े 'मगरमच्छ' हाथ आएंगे

पुलिस की छह टीमें तस्कर जीता के फाजिल्का व अबोहर स्थित घर को भी खंगाल चुकी हैं। ऑपरेशन एडीजीपी हरप्रीत ¨सह सिद्धू की देखरेख में चल रहा है। पुलिस की आइटी व टेक्निकल टीमें भी लगी हैं। पुलिस इस हाईप्रोफाइल मामले में ज्यादा बताने से बच रही है। एक अधिकारी ने दावा किया कि ऑपरेशन की सफलता से पंजाब में 75 फीसद हेरोइन तस्करी का कारोबार थम जाएगा। साथ ही कुछ बड़े लोगों के नाम भी उजागर होंगे। जांच के दायरे में एक दर्जन गैंगस्टर हैं। सोमवार को इसी गांव के एक और युवक को पकड़ा गया है, जिसकी निशानदेही पर घर से हेरोइन बरामद हुई।

chat bot
आपका साथी