फेसबुक पर दोस्ती की, फिर दुष्कर्म का आरोप लगा किया ब्लैकमेल

जासं, फिरोजपुर : पहले फेसबुक पर युवक से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर 85 हजार रुपये ठगे। दुष्क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Sep 2018 07:23 PM (IST) Updated:Sat, 01 Sep 2018 07:23 PM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती की, फिर दुष्कर्म का आरोप लगा किया ब्लैकमेल
फेसबुक पर दोस्ती की, फिर दुष्कर्म का आरोप लगा किया ब्लैकमेल

जासं, फिरोजपुर : पहले फेसबुक पर युवक से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर 85 हजार रुपये ठगे। दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करना शुरू किया। पुलिस के पास शिकायत देकर युवक पर चार लाख 50 हजार रुपये और देने का दबाव बनाया, लेकिन शिकायत झूठी निकली। पुलिस ने आरोपित युवती, उसकी मां सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कैंट थाना पुलिस ने युवती मीनू, उसकी मां मनजीत कौर निवासी मक्खू, जिला फिरोजपुर और इनके तीसरे साथी जुम्मा निवासी गांव घुम्मण, जिला लुधियाना के खिलाफ ठगी का केस दर्ज हुआ है। इसमें युवती ने संदीप कुमार निवासी टाहलीवाला, जिला फाजिल्का पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप लगाए थे। आरोपितों ने गिरोह बना रखा है, जिसने कई लोगों को अपने जाल में फांसकर रुपये वसूले हैं।

पुलिस के अनुसार मीनू ने एक मई को शिकायत दी थी कि उसके संदीप कुमार से एक साल से प्रेम संबंध हैं। आरोपित उसे रिश्तेदारियों में भी ले जाता रहा है। शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म किया। जान से मारने की धमकी दी। इसकी जांच वूमेन सेल से करवाने पर पता चला कि मीनू ने फेसबुक के जरिए संदीप से दोस्ती कर खुद को तलाकशुदा बताया। युवक को शादी करने का झांसा देकर 85 हजार रुपए ऐंठ लिए। चार लाख 50 हजार रुपये की और मांग की जा रही थी। रुपये न देने पर दबाव बनाने के लिए दुष्कर्म के आरोप में केस दर्ज करवाया।

पिता की जगह किसी अन्य व्यक्ति को आगे किया

पुलिस के अनुसार मीनू के पिता का जग्गा है। वूमेन सेल की जांच के दौरान मीनू के पिता जग्गा की जगह जुम्मा नामक व्यक्ति पेश हुआ। जिसने अपने बयान पर जग्गा की जगह अंगूठा लगा दिया। जांच रिपोर्ट के अनुसार युवती भोले-भाले लोगों को दोस्ती के नाम पर फांसकर, फिर कानूनी कार्रवाई का डर देकर मोटी रकम वसूलती है। इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर मीनू, मनजीत कौर और जुम्मा के खिलाफ थाना कैंट में केस दर्ज हुआ है।

--------------------------------

कोस्ट

अब तक हुई जांच में सामने आया है कि गिरोह ने कई जगह ठगी की है। किसी विशेषज्ञ की मदद से युवती से एफबी अकाउंट की डिटेल जुटाकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। आरोपित अभी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जाएगी।

दर्शन लाल, एएसआइ, थाना कैंट पुलिस

chat bot
आपका साथी