दसवीं में फेल होने के बाद बना नशा तस्कर, अफीम व प्रतिबंधित गोलियों के साथ काबू

दसवीं कक्षा में फेल होने के बाद 20 वर्षीय छात्र पढ़ाई छोड़ नशा तस्करी करने लग गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 05:01 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 05:01 AM (IST)
दसवीं में फेल होने के बाद बना नशा तस्कर, अफीम व प्रतिबंधित गोलियों के साथ काबू
दसवीं में फेल होने के बाद बना नशा तस्कर, अफीम व प्रतिबंधित गोलियों के साथ काबू

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: दसवीं कक्षा में फेल होने के बाद गुरुहरसहाय के गांव सोहनगढ़ रत्तेवाला का 20 वर्षीय छात्र पढ़ाई छोड़ नशा तस्करी करने लग गया। एक साल पहले तस्करी में पड़े मुकेश को सीआइए पुलिस ने अफीम व नशीली गोलियां के साथ सोमवार को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को अदालत में पेश उसे दो दिन के रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। मुकेश नशा राजस्थान के जोधपुर इलाके से लेकर आता था। आरोपित तस्कर के खिलाफ थाना गुरुहरसहाय में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।

सीआइए स्टाफ एएसआइ अंग्रेज सिंह ने बताया कि हलका गुरुहरसहाय के गांव सोहनगढ़ रत्तेवाला का रहने वाला मुकेश एक साल पहले दसवीं में फेल होने के बाद पैसा कमाने की लालसा में नशा बेचने लगा था। किसान परिवार से संबंध रखने वाले से आरोपित राजस्थान के जोधपुर से नशा लेकर आता था। मुकेश को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान काबू कर लिया । पुलिस ने तलाशी के दौरान उससे 20 ग्राम अफीम व 180 प्रतिबंधित गोलियां बरामद की। मुकेश के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है और पूछताछ की जाएगी ।

------

फास्ट फूड की दुकान की आड़ में बेचता था नशा, साथी के साथ काबू

लुधियाना में फास्ट फूड की दुकान की आड़ में हेरोइन बेचने वाले कार सवार को थाना मल्लांवाला पुलिस ने सोमवार को काबू किया है। पुलिस ने उसे साथी के साथ 40 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा है। दोनों तस्करों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। कार सवार तस्कर नशा खरीदने के लिए आए थे और जीरा की तरफ जाते समय पुलिस ने उन्हें काबू किया था। पुलिस के मुताबिक एक तस्कर लुधियाना में ठेकेदारी करता है। थाना मल्लांवाला के एएसआइ अवनीत सिंह ने बताया कि पुलिस टीम के साथ गांव कालू वाला के नजदीक की नाकाबंदी के दौरान शक होने पर कार में पर सवार दो लोगों को गाड़ी रोकने के लिए कहा गया। तलाशी लेने पर दोनों से 40 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। फास्ट फूड की दुकान करने वाले को गुरमुख सिंह निवासी हाऊस नंबर 14 वर्मा कालोनी लुधियाना व ठेकेदारी करने वाले को पवन सूद निवासी हाउस नंबर 267 निर्मल नगर गली नंबर 5 दुगरी लुधियाना में नामजद किया गया है। एएसआइ ने कहा कि फिरोजपुर में दोनों के खिलाफ कोई पर्चा दर्ज नहीं है पूछताछ के दौरान पता लगाया जाएगा कि इन दोनों पर लुधियाना में कितने केस हैं।

chat bot
आपका साथी