हुसैनीवाला बार्डर पहुंचे डॉ. हर्षवर्धन, शहीदों को किए श्रद्धासुमन अर्पित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वीरवार को फिरोजपुर स्थित हुसैनीवाला बार्डर पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद भगत सिंह, शहीद राज गुरु, शहीद सुखदेव को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2016 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2016 04:41 PM (IST)
हुसैनीवाला बार्डर पहुंचे डॉ. हर्षवर्धन, शहीदों को किए श्रद्धासुमन अर्पित

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। आजादी के 70 वर्ष पूरा होने पर जरा याद करो कुर्बानी के तहत केन्द्रीय मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से हुसैनीवाला बार्डर पर पहुंचे। उन्होंने यहां शहीद भगत सिंह, शहीद राज गुरु, शहीद सुखदेव को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान भारत माता की जय व वंदेमातरम् से भारत-पाक सीमा गुंजायमान हो उठी।


जरा याद करो कुर्बानी के तहत हर्षवर्धन की अगुवाई में फिरोजपुर छावनी से निकला काफिला हुसैनीवाला बार्डर पर पहुंचा। इस दौरान डीसी डीपीएस खरबंधा ने हुसैनीवाला बार्डर के इतिहास से अवगत करवाते हुए बताया कि 1971 में भारत-पाक के बीच हुई युद्ध के दौरान हुसैनीवाला बार्डर पर स्थित रेलवे पुल को तोड़ दिया गया था।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शहीदों के पवित्र स्मृति को नमन करते हैं। करीब आधे घंटे हुसैनीवाला बार्डर पर रहने के दौरान विजिटर डायरी में अपने विचार लिखते हुए कहा कि मेरे लिए आज का दिन जीवन का सबसे सौभाग्यशाली दिन है।

आज तक शहीद भगत सिंह व शहीद राजगुरु के बारे में प्रेरणादायक बातें सिर्फ किताबों में पढ़ते आएं हैं, लेकिन उनके समाधी स्थल पर आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। यह स्थान सबसे पवित्र स्थान में से एक है। इस दौरान उन्होंने डीसी को शहीदों के इतिहास संबंधी जानकारी मोटे अक्षरों में लगाने के भी निर्देश दिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी