फिरोजपु में कोरोना का कहर.. तीन की मौत, 215 संक्रमित

पांच महीने बाद फिरोजपुर में कोरोना से तीन वृद्धों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 06:32 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 06:32 AM (IST)
फिरोजपु में कोरोना का कहर.. तीन की मौत, 215 संक्रमित
फिरोजपु में कोरोना का कहर.. तीन की मौत, 215 संक्रमित

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पांच महीने बाद फिरोजपुर में कोरोना से तीन वृद्धों की मौत हो गई। जिले में हुई इन मौतों के बाद लोगों को फिर से सचेत रहना होगा और कोविड 19 की हिदायतों का पालन जरूर करना होगा वर्ना परिणाम पहले जैसे होंगे। मंगलवार को जिला फिरोजपुर में कोरोना से 50 वर्षीय पुरुष, 58 वर्षीय महिला और 99 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हुई है।

जिले में बिगड़ते कोरोना के हालातों में मंगलवार को फिर से बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है और तीन वृद्धों की मौत के कारण नियमों के पालन पर विचार शुरू हो गए। फिरोजपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 507 हो गई है। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को फिरोजपुर में एक बार फिर से 66 सेहत कर्मियों समेत 215 कोरोना के नए केस मिलने के बाद चिता बढ़ी है। मंगलवार को 123 संक्रमितों ने इस बीमारी को मात देकर रिकवर किया है। फिरोजपुर में एक्टिव केसों का आंकड़ा फिर से 610 के करीब हो गया है। सेहत विभाग की तरफ से लिए गए कोरोना सैंपलों में जिले में अब तक 324196 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं और 400 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके अलावा 15556 पाजिटिव केस पाए गए हैं और उनमें से 14439 लोग ठीक भी हो गए हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना बीमारी से बचने के लिए लोगों को सेहत विभाग की तरफ से जारी गाइड लाइन की पालना करने के लिए अपील की है।

कोरोना के खिलाफ प्रशासन एक्शन में, मास्क ना पहनने पर होगी कार्रवाई

घर में एलपीजी गैस डिलीवरी उसी के होगी, जिसकी फैमिली पूरी तरह से वैक्सीनेट होगी। इस बात का खुलासा डिप्टी कमिश्नर दविंद्र सिंह ने मंगलवार को किया है। उन्होंने कहा कि गैस एजंसियों, पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिए हैं कि लोगो को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से लोगो से टीकाकरण के बारे में जरूर पूछा जाए। उन्होंने कहा कि जिले में 72 फीसदी लोगो के पहली डोज तथा 37 फीसदी लोगों के ही दूसरी डोज लगी है। इसे शत फीसदी तक ले जाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण मुहिम तेज की गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण को आगे बढ़ाने के लिए अनेकों अभियान चलाए जा रहे हैं।

------

हर कोई कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाए। करोना की तीसरी लहर का प्रकोप जारी है। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह असरदार है। मैं और डिप्टी कमिश्नर भी करोना पाजिटिव आए थे लेकिन दोना डोज लगी होने से वह मात्र सात दिनो में ही फिर से काम पर लौट सके।

-रजिद्र अरोड़ा, सिविल सर्जन, फिरोजपुर

chat bot
आपका साथी