बीएसएनएल के डेली बेसिस कर्मचारी वेतन न मिलने के कारण टावर पर चढ़े

15-18 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण मजबूर होकर मंगलवार को टावर पर चढ़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 09:41 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:07 AM (IST)
बीएसएनएल के डेली बेसिस कर्मचारी वेतन न मिलने के कारण टावर पर चढ़े
बीएसएनएल के डेली बेसिस कर्मचारी वेतन न मिलने के कारण टावर पर चढ़े

जागरण टीम, फिरोजपुर : फिरोजपुर के बीएसएनएल कार्यालय से जुड़े डेली बेसिस कर्मचारी 15-18 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण मजबूर होकर मंगलवार को टावर पर चढ़ गए। इन मुलाजिमों को बीएसएनएल के अधिकारियों ने नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़े रहे और 2018 के आठ महीने के वेतन के साथ 2020 के छह महीने के वेतन को तुरंत देने की माग करते रहे।

मुलाजिमों के टावर पर चढ़ने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डेली बेसिस फाजिल्का से गुरदीप सिंह, जलालाबाद से सोना सिंह और फिरोजपुर से गुरदीप सिंह को नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं उतरे। करीब तीन घटे की कड़ी मशक्कत के बाद मुलाजिमों को भरोसा दिलाया गया कि उनका वेतन जल्दी दिलाया जाएगा, तब जाकर मुलाजिम नीचे आए।

मुलाजिम नेताओं का कहना था कि डेली बेसिस पर 80 लोग काम कर रहे हैं जो कि पहले ही मामूली वेतन पर अपने परिवारों का गुजारा करने के लिए मजबूर हैं। इसके बावजूद 2018 में ठेकेदार ने उन्हें आठ महीने का वेतन नहीं दिया था, फिर जब नया ठेकेदार आया तो उसने पुराना वेतन न देकर आगे का वेतन तो दिया, लेकिन जनवरी 2020 से जुलाई तक 6 महीने का वेतन फिर से रोक दिया।

लॉकडाउन के ऐसे हालात में उनके लिए बिना पैसे के घर चलाना बड़ा मुश्किल बना हुआ है, लेकिन ठेकेदार और बीएसएनएल प्रशासन उनकी एक भी बात सुनने को तैयार नहीं है, मजबूरन मुलाजिमों को टावर पर चढ़कर अधिकारियों को बताना पड़ा है। तीन घटे की कड़ी मशक्कत के बाद अधिकारियों द्वारा भरोसा दिलाए जाने पर टावर पर चढ़े डेली बेसिस कर्मचारी नीचे आए और कहा कि जल्द से जल्द उन्हें उनका वेतन दिया जाए। इस मौके पर यूनियन के सचिव जसवीर शर्मा, अश्विनी कुमार, गगनदीप कुमार और सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी