छात्राओं ने एतिहासिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शन

छात्राओं ने ऐताहसिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शनछात्राओं ने ऐताहसिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शनछात्राओं ने ऐताहसिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शनछात्राओं ने ऐताहसिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 04:26 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2019 04:26 PM (IST)
छात्राओं ने एतिहासिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शन
छात्राओं ने एतिहासिक गुरुद्वारा हरीपुरा के किए दर्शन

संवाद सहयोगी, अबोहर : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय होस्टल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल निहालखेड़ा की छात्राओं ने रविवार को वैसाखी के उपलक्ष्य में एतिहासिक गुरुद्वारा हरीपुरा साहिब के दर्शन किए। छात्राओं ने यहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हजूरी में माथा टेका व कीर्तन श्रवण किया व लंगर ग्रहण किया।

प्रिसिपल सुखदेव सिंह गिल ने छात्राओं को गुरुद्वारा साहिब के इतिहास के बारे जानकारी दी व बताया कि इस गुरुद्वारों को श्री गुरू नानक देव जी की छोह प्राप्त है। उन्होंने बताया कि यहां भारी संख्या में संगत आकर माथा टेकती है। उन्होंने श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर अमल करने को प्रेरित किया। इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में श्री अखंड पाठ के भोग डाले गए व रागी व कीर्तनी जत्थों ने गुरुबाणी का कीर्तन कर संगत को निहाल किया। इस मौके पर छात्राओं के साथ होस्टल वार्डन सर्बजीत कौर, कुलबीर सिंह, रणजीत कौर व धर्मपाल व प्रिसिपल सुखदेव सिंह गिल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी