120 किमी दूर बनाया परीक्षा केंद्र, विद्यार्थी नाराज

By Edited By: Publish:Sat, 09 Jun 2012 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2012 06:58 PM (IST)
120 किमी दूर बनाया परीक्षा केंद्र, विद्यार्थी नाराज

हमारे प्रतिनिधि, अबोहर

स्टेट काउंसिल आफ एजूकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग ने प्राइवेट कालेजों में ईटीटी कर रहे विद्यार्थियों की परीक्षा जिला सिखलाई संस्था, फिरोजपुर में करवाने के आदेश जारी किए हैं। इससे विद्यार्थियों में भारी रोष पाया जा रहा है। ईटीटी वर्ष 2011-13 की पहले सेमेस्टर की परीक्षा 19 जून से शुरू होगी।

एससीईआरटी के इस आदेश से यहां के डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में ईटीटी कर रहे विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए अबोहर से 120 किलोमीटर दूर फिरोजपुर जाना होगा। इससे विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों में भारी रोष पाया जा रहा है। गौर हो कि इससे पहले कालेज में ही परीक्षा केंद्र स्थापित किया जाता था।

विद्यार्थियों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रोजाना परीक्षा देने के लिए उन्हें यहां से 120 किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा, जिससे न केवल उनका समय बर्बाद होगा बल्कि उन्हें भारी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ेगा। इससे उनकी पढ़ाई भी प्रभावित होगी। परीक्षा 19 जून से लेकर 7 जुलाई तक होनी तय है। इतना ही नही इनमें से कई विद्यार्थी जिनमें लड़कियां भी शामिल हैं, गांवों से आती जाती है जिन्हें और अधिक परेशानी उठानी पड़ेगी। उनमें से तीन छात्राएं विकलांग हैं व व्हील चेयर इस्तेमाल करती हैं। एक को तो उठाकर ले जाना पड़ता है। उनके अभिभावकों ने सरकार के इस फैसले पर कड़ा रोष जताया है। टीचर क्लब के संरक्षक कैप्टन एसके दत्ता ने इस आदेश पर दोबारा विचार करने की अपील सरकार से की है ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो।

इस संबंध में कालेज की प्रिंसिपल डा. विनीता सिंह ने बताया कि इस बार परीक्षा केन्द्र जिला सिखलाई संस्था फिरोजपुर में बनाने संबंधी आदेश जारी हुए हैं, जिस बारे विद्यार्थियों को अवगत करवा दिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी