फिरोजपुर में करोना से 66 साल की महिला की मौत, 88 नए केस

जिले में वीरवार को कोरोना के 88 नए केस मिले हैं जिनमें 19 सरकारी मुलाजिम दो सेहत मुलाजिम तीन बीएसएफ जवान और दो अध्यापक पाजिटिव पाए गए हैं जबकि एक 66 साल की महिला की कोरोना से मौत हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 10:14 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 10:14 PM (IST)
फिरोजपुर में करोना से 66 साल की महिला की मौत, 88 नए केस
फिरोजपुर में करोना से 66 साल की महिला की मौत, 88 नए केस

संवाददाता, फिरोजपुर : जिले में वीरवार को कोरोना के 88 नए केस मिले हैं, जिनमें 19 सरकारी मुलाजिम, दो सेहत मुलाजिम, तीन बीएसएफ जवान और दो अध्यापक पाजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक 66 साल की महिला की कोरोना से मौत हुई है।

सिविल सर्जन डा. रजिदर आरोड़ा ने बताया कि वीरवार जिले में 1351 लोगों की सैंपलिग की गई और अब तक 342565 की टेस्ट लिए जा चुके हैं, जबकि 558 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। सिविल सर्जन डा. राजेंद्र अरोड़ा ने कहा कि कोरोना दोनों डोज लेने के कारण उन्होंने मात्र सात दिनों में कोरोना को मात दी। इसलिए शहर वासियों को वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी है ताकि वह सुरक्षित रह सके।

कर्मचारी संक्रमित होने पर बंद किया बैंक

शहर के जीरा गेट स्थित एसबीआइ बैंक की ब्रांच के कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद बैंक को बंद कर दिया गया और बैंक के गेट के बाहर नो ट्रांसजक्शन का बोर्ड टांग दिया गया।

100 फीसद वैक्सीनेशन करवाने वाले गांव होंगे सम्मानित

फिरोजपुर के नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर गिरिश दयालन ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एसडीएम और आधिकारियों के सहयोग से गांवों के सरपंचों के साथ तालमेल किया जाएगा और योजनाबद्ध तरीके के साथ गांवों में जा कर वैक्सीनेशन की जाएगी। सबसे पहले साधारण कागज पर वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाला का नाम, आईडी नंबर, कांटेक्ट नंबर की अलग तौर पर पहले ही लिस्ट तैयार कर ली जाएगी और लिस्ट में नाम का मिलान करते हुए वेक्सीन लगाई जायेगी। इस उपरांत लिस्ट अनुसार डाटा अपलोड कर दिया जाएगा। इससे वैक्सीन लगवाने वाले के समय की भी बचत होगी और डाटा भी आसानी के साथ अपलोड हो जाएगा। डीसी ने कहा वेक्सीनेशन लगवाने में गांवों के सरपंचों समेत जो भी बढि़या काम करेगा उसे 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर विशेष तौर पर सम्मानित भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी