फिरोजपुर में मिले कोरोना के 216 नए केस

जिला फिरोजुपर में बुधवार को कोरोना 216 कोरोना संक्रमित मिले जिनमें चार सेहत कर्मचारी जिला प्रशसानिक कार्यालय के 21 सेना के 29 जवान और रेलवे के आठ कर्मचारी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 10:36 PM (IST)
फिरोजपुर में मिले कोरोना के 216 नए केस
फिरोजपुर में मिले कोरोना के 216 नए केस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला फिरोजुपर में बुधवार को कोरोना 216 कोरोना संक्रमित मिले, जिनमें चार सेहत कर्मचारी, जिला प्रशसानिक कार्यालय के 21, सेना के 29 जवान और रेलवे के आठ कर्मचारी शामिल है। जिले में कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा 704 तक पहुंच गया है। जिले में 72 फीसद लोगो के पहली डोज तथा 37 फीसद लोगों को दूसरी डोल लगी है।

सेहत विभाग के अनुसार बुधवार को फिरोजपुर में एक बार फिर से 216 कोरोना के नए केस मिलने के बाद टेस्टिग तेज की गई है। बुधवार को 1062 लोगों का कोरोना टेस्ट ससिया गया, जबकि बुधवार को 122 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब 15772 पाजीटिव केस पाए गए हैं और उनमें से 14561 लोग ठीक भी हो गए है। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना बीमारी से बचाव के लिए लोगों को सेहत विभाग की तरफ से जारी गाइड लाइन की पालना करने के लिए अपील की है।

सख्त हुई हिदायतें, मास्क न पहनने पर कार्रवाई

वैक्सीेनशन लेने वालों को ही गैस, पेट्रोल दिए जाने की घोषणा के बाद जिला प्रशासन कोविड-19 के नियमों का पालन न करने वालों पर सख्ती करने जा रहा है। प्रशासन ने गैस एजेंसियो, पैट्रोल पंप संचालकों को निर्देश दिए हैं कि लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करते हुए लोगो से टीकाकरण के बारे में जरूर पूछा जाए। फाजिल्का में नए साल में पहली बार मिले 158 केस संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिले में लगातार कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पहले 50 के करीब नए मामले सामने आ रहे थे, जोकि बाद में बढ़कर 100 तक पहुंच गए। लेकिन बुधवार को नए साल में पहली बार कोरोना के 150 से अधिक नए मामले सामने आए हैं, पिछले 24 घंटों में आई रिपोर्ट के अनुसार 158 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 15 संक्रमित स्वस्थ हुए हैैं।

डीसी बबीता कलेर ने बताया कि जिले में कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। इसलिए जरूरी है कि कोविड की वैक्सीन की दोनों डोज सभी योग्य नागरिक लगवाए क्योंकि वैक्सीन के द्वारा ही कोविड की भयानक बीमारी पर रोक लगाई जा सकती है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि बुधवार को जिले में 10161 लोगों को वैक्सीन लगाई गई हैं।

बिना मास्क वालों को नहीं मिलेगी सेवा

डीसी बबिता कलेर ने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है। इसलिए सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में बिना मास्क के आने वालों को कोई सेवा नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वह दफ्तरों मे बिना मास्क आने वालों को मास्क पहनकर ही आने बारे प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी