ट्रैफिक पुलिस जागी, हटवाए रोड पर खड़े वाहन

हर साल धुंध के मौसम में होने वाले सड़क हादसों के कारणों को उजागर करने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 06:12 AM (IST)
ट्रैफिक पुलिस जागी, हटवाए रोड पर खड़े वाहन
ट्रैफिक पुलिस जागी, हटवाए रोड पर खड़े वाहन

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : हर साल धुंध के मौसम में होने वाले सड़क हादसों के कारणों को उजागर करने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया। इसके कड़ी के तहत हाईवे पर ढाबों के बाहर वाहन खड़े होने की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। इससे हरकत में आई ट्रैफिक पुलिस ने ढाबों के बाहर सड़क किनारे खड़े किए जा रहे वाहनों को वहां से हटवा दिया है। अधिकारियों ने ढाबा संचालकों को भी हिदायत की है कि वे सड़क के किनारे वाहनों का खड़ा न होने दें। अगर ऐसा हुआ तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सर्दी में मौसम में विजिबिलिटी कम होने के कारण सड़क पर वाहन भी कम दिखाई देते हैं। ऐसे में आराम करने और खाना खाने के लिए कुछ ट्रक चालक वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर देते हैं। इससे सड़क हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। ट्रैफिक इंचार्ज सरदूल शर्मा ने ढाबा संचालकों के साथ बैठक करके उन्हें वहां ट्रक न खड़े होने देने की हिदायत दी है। उन्होंने ढाबा संचालकों से खाली जगहों पर ट्रक पार्क करवाने को कहा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ढाबा संचालकों ने कुछ समय मांगा है, जिस पर उन्होंने ढाबा संचालकों को हिदायत दी है कि तब तक एक व्यक्ति को वहां ट्रकों को सड़क किनारे से दूर पार्क करने के लिए रखा जाए।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शेंगे नहीं : जिला ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज

जिला ट्रैफिक इंचार्ज सरदूल शर्मा ने कहा कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को पूरी तरह से सुचारू बनाया जा रहा है। हाईवे पर अनाज मंडी के गेट नंबर एक, दो के अलावा संजीव सिनेमा चौक पर कर्मचारियों की तैनाती की गई है, ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रहे और किसी प्रकार का हादसा न हो सके। इसके अलावा वह खुद भी शाम को विभिन्न बाजारों का दौरा कर रहे हैं, ताकि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था न बिगड़े। उन्होंने चेतावनी दी कि किसी को यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी