अबोहर में वार्ड-22 में पार्षद के लिए तीन ने भरा नामांकन

नगर परिषद अबोहर के वार्ड नंबर 22 के उपचुनाव के लिए तीन लोगों ने नामांकन भरा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Jun 2019 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2019 11:05 PM (IST)
अबोहर में वार्ड-22 में पार्षद के लिए तीन ने भरा नामांकन
अबोहर में वार्ड-22 में पार्षद के लिए तीन ने भरा नामांकन

जागरण संवाददाता, अबोहर : नगर परिषद अबोहर के वार्ड नंबर 22 के उपचुनाव के लिए तीन लोगों ने नामांकन भरा है। इस वार्ड की कांग्रेस की पार्षद सरोज रानी का निधन हो जाने से यहां 21 जून को उपचुनाव करवाए जा रहे हैं।

मंगलवार को कांग्रेस की ओर से दिवंगत पार्षद की पुत्री अंकिता ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दूसरी ओर भाजपा की ओर से अंजू देवी पत्नी श्रवण कुमार वासी राजीव नगर ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। आम आदमी पार्टी से इंदू देवी पत्नी रमेश सोनी वासी दशमेश नगर ने अपना नामांक पत्र भरा। उपमंडल अधिकारी पूनम सिंह ने बताया कि 12 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 13 जून को नामांकण वापिस लिए जा सकेंगे। यह चुनाव 21 जून को होने हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी बर्दाशत नहीं की जायेगी। उन्होंने सभी पार्टी वर्करों को शांतिपूर्वक चुनाव प्रचार करने के निर्देश दिए व कहा कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी।

उधर, भाजपा प्रत्याशी द्वारा नामांकन वापस भी लिया जा सकता है। भाजपा ने कुछ दिन पहले बैठक कर यह निर्णय लिया था कि यदि दिवंगत पार्षद के परिवार से कांग्रेस का कोई प्रत्याशी बनता है तो वे अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं करेंगे। अब चूंकि कांग्रेस ने दिवंगत पार्षद की पुत्री को ही अपना प्रत्याशी बनाया है तो ऐसे में पूरी संभावना है कि भाजपा अपना नामांकन पत्र वापस ले लेगी। आम आदमी पार्टी ने ऐसा कोई निर्णय फिलहाल नहीं लिया था। कांग्रेस प्रत्याशी निर्विरोध चुना जाता है या मुकाबला होगा, इसका पता नामांकण वापसी वाले दिन ही चलेगा।

------

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी