स्टेट अवार्ड से सम्मानित हुए अध्यापक संजय कुमार

गांव बांडीवाला के सरकारी हाई स्कूल के हिदी अध्यापक संजय कुमार को विश्व दिव्यांग दिवस पर स्टेट अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:38 PM (IST)
स्टेट अवार्ड से सम्मानित हुए अध्यापक संजय कुमार
स्टेट अवार्ड से सम्मानित हुए अध्यापक संजय कुमार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : गांव बांडीवाला के सरकारी हाई स्कूल के हिदी अध्यापक संजय कुमार को विश्व दिव्यांग दिवस पर स्टेट अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया है। बांडीवाला के सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल में बतौर हिदी अध्यापक सेवाएं दे रहे संजय कुमार दिव्यांग श्रेणी में आते हैं। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी डा. सुखवीर सिंह बल ने संजय कुमार को अवार्ड मिलने पर बधाई देते हुए उन के उज्जवल भविष्य की कामना की।

उनकी ओर से पिछले 20 साल से शिक्षा के क्षेत्र में शानदार सेवाओं के अलावा दिव्यांग व्यक्तियों के कामों में तन, मन और धन से सहयोग करके लोगों के दिलों में जगह बनाई है। इन विलक्षण सेवाओं के बदले तीन दिसंबर को मालेरकोटला में करवाए गए राज्य स्तरीय समागम दौरान सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास मंत्री रजिया सुलताना, प्रमुख सचिव राजी पी श्रीवासत, विभाग के डायरेक्टर डीपीएस खरबंदा, मालेरकोटला के डिप्टी कमिश्नर माधवी कटारिया द्वारा संजय कुमार को स्टेट अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया। इस मौके रजिया सुलताना ने कहा कि समाज की आर्थिक, सामाजिक और खेल के क्षेत्र में दिव्यांग व्यक्तियों द्वारा दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा करनी बनती है। सम्मान मिलने पर अध्यापक संजय कुमार ने विभाग और पंजाब सरकार का विशेष तौर पर धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने कार्य इस तरह ही जारी रखेंगे। इस से पहले ब्लाक और जिला स्तर पर भी उन को सम्मानित किया जा चुका है। इस मौके उनके साथ दफ्तर जिला शिक्षा अधिकारी फाजिल्का से जिला नोडल अफसर डैपो बडी विजय पाल, अध्यापक राम स्वरूप, अध्यापक शमशेर सिंह, अमनदीप ढाका, रविन्द्र ढाका, बलराज सिद्धू, रमन ढाका आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी