संदीप जाखड़ ने निश्शुल्क काढे का रथ किया रवाना

कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ द्वारा अमृत काढ़ा रथ को हरी झंडी देकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:26 PM (IST)
संदीप जाखड़ ने निश्शुल्क काढे का रथ किया रवाना
संदीप जाखड़ ने निश्शुल्क काढे का रथ किया रवाना

संस, अबोहर: कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ द्वारा अमृत काढ़ा रथ को हरी झंडी देकर रवाना किया गया। यह रथ आगामी दो तीन दिन तक शहर के विभिन्न भागों में जाकर लोगों को निश्शुल्क काढ़े का वितरण करेगा। इस मौके पर विशेष तौर पर सर्वधर्म सभ्याचार मंच के चेयरमैन एसपीआर गाबा थे।

माडर्न होंडा के संचालक गंगाधर बांसल, पुनीत बांसल, वैद्य सुनील गोयल, रिकू मिढा, सरिता अबरोल, राजीव गोदारा, मंगतराय बठला मौजूद थे। संदीप जाखड़ ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए जो भी उपाय किये जा रहे हैं, वह जन सेवा है। समाजसेवा का ही रूप है। साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की भी अपील की है। इस मौके पर वैद्य सुनील गोयल ने काढ़ा के लाभ बताए और यह भी बताया कि लोग किस तरह काढ़ा बना सकते हैं और किस तरह उन्हें सेवन करना है। उन्होंने कहा कि काढ़े के सेवन से इम्युनिटी बढ़ती है और ऑक्सीजन लेवल में सुधार आता है। उन्होंने दूसरे दलों को भी राजनीति से ऊपर उठ कर कोरोना महामारी में जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है।

इस मौके पर कर्नल एसपीआर गाबा ने इस काढ़े को अति उत्तम बताया और कहा कि आयुर्वेद ने हमें दवाओं का खजाना दिया है और अब यही दवाएं हमारे काम आ रही हैं। उन्होंने लोगों से आयुर्वेदिक काढ़े का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने, सादा भोजन करने और व्यायाम करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस काढ़े के इस्तेमाल से सर्दी, खांसी, जुकाम जैसी बीमारियां भी दूर हो जाती है।

chat bot
आपका साथी