ज्याणी की याचिका पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से मंगवाया नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड

पूर्व सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी की याचिका पर हाई कोर्ट ने नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड तलब कर लिया है। ज्याणी ने कांग्रेस विधायक घुबाया पर गलत कागज जमा करने का आरोप लगाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 02 Feb 2018 07:53 PM (IST) Updated:Sat, 03 Feb 2018 02:13 PM (IST)
ज्याणी की याचिका पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से मंगवाया नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड
ज्याणी की याचिका पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से मंगवाया नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड

जेएनएन, फाजिल्का। कांग्रेस विधायक दविंदर घुबाया से महज 265 वोटों से पराजित फाजिल्का के पूर्व विधायक एवं पूर्व सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी की याचिका पर हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग से नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड तलब कर लिया है। ज्याणी ने आरोप लगाए हैं कि घुबाया ने चुनाव लड़ने के लिए चुनाव आयोग को गुमराह किया और कम उम्र के बावजूद अधिक उम्र के प्रमाण पत्र जमा करवाए।

जिला उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने दोनों प्रत्याशियों सुरजीत ज्याणी और दविंदर घुबाया सहित अन्य सभी पार्टियों के जिला अध्यक्ष व सचिवों को हाईकोर्ट से सात फरवरी को रिकॉर्ड प्राप्त करने फाजिल्का पहुंच रही टीम की आमद मौके उपस्थित रहने संबंधी पत्र भी जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि सबसे पहले अकाली सांसद शेर सिंह घुबाया के पुत्र दविंदर घुबाया की उम्र कम होने का आरोप शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लगाया था और चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उस शिकायत पर सुनवाई न होने के बाद घुबाया ने चुनाव लड़ा और फाजिल्का के सबसे कम उम्र का विधायक बन गए। चुनाव में नाममात्र मतों से हारने के बाद भाजपा प्रत्याशी सुरजीत ज्याणी ने चुनाव के तत्काल बाद घुबाया की आयु कम बताते हुए एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की थी।

उसी याचिका पर अब हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है। अब कोर्ट ने चुनाव आयोग से नामांकन पत्रों को रिकॉर्ड तलब किया है। जिला उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने सभी पार्टियों को पत्र लिखा है कि सुरजीत ज्याणी बनाम दङ्क्षवदर ङ्क्षसह घुबाया मामले में नामांकन पत्रों का रिकॉर्ड चुनाव आयोग का नुमाइंदा खोलेगा। सात फरवरी को सभी नुमाइंदे इस मौके पर उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ेंः सीसीटीवी में नाइट ड्रेस में ड्रेन की तरफ जाती दिखी छात्रा, पुलिस के लिए केस बना चुनौती

chat bot
आपका साथी