पीएनबी ने अस्पताल को भेंट किए स्वास्थ्य उपकरण

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सिविल अस्पताल फाजिल्का को कोविड-19 के मद्देनजर 10 लाख रुपए के अलग-अलग उपकरणों को भेंट किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 09:38 PM (IST)
पीएनबी ने अस्पताल को भेंट किए स्वास्थ्य उपकरण
पीएनबी ने अस्पताल को भेंट किए स्वास्थ्य उपकरण

संवाद सूत्र, फाजिल्का: पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सिविल अस्पताल फाजिल्का को कोविड-19 के मद्देनजर 10 लाख रुपए के अलग-अलग उपकरणों को भेंट किए। इस मौके पीएनबी. मंडल प्रमुख नरेश कुमार नागपाल, प्रबंधक सुमंत महांनती और जगजीत सिंह विशेष तौर पर मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने पीएनबी बैंक शाखा का आभार प्रगट करते कहा कि उनकी तरफ से अलग-अलग किस्मों के उपकरण मुहैया करवाना संकट की घड़ी में प्रशंसनीय कदम है।

इस दौरान लीड बैंक मैनेजर राजेश कुमार चौधरी ने अलग-अलग तरह के नौ उपकरणों बारे जानकारी देते बताया कि इसमें सी पैप मशीन, मल्टी पैरा कार्डिक मौनिटर, मल्टी पैडीएट्रिक मौनिटर, आई.सी.यू बैंड, पैडीएट्रिक बैंड, बेबी वारमर, इनफ्युसनज पंप, ईसीजी मशीन आदि अन्य उपकरणों सहित कुल 28 उपकरण हैं। इस मौके सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार, सीनियर मैडीकल अफसर डा. सुधीर पाठक, डीपीएम राजेश कुमार व अन्य उपस्थित थे।

पौधों की देखभाल का लिया संकल्प संवाद सहयोगी, अबोहर : डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में एनएसएस विभाग के सौजन्य से चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत पौधारोपण किया गया। प्रिसिपल डा. उर्मिल सेठी ने कहा कि अगर हमें पर्यावरण को बचाना है, तो अधिक से अधिक पौधारोपण करना होगा। इसी उद्देश्य के साथ महाविद्यालय में औषधियुक्त पौधारोपण कर पहले से स्थापित हर्बल वाटिका को 51 पौधों से और हरा-भरा किया। । प्रिसिपल ने इस आयोजन के लिए एनएसएस इंचार्ज प्रवक्ता सुरेश मक्कड़ और मनजीत के इस आयोजन की प्रशंसा की और छात्र छात्राओं को प्रेरित किया कि वे इसी तरह पौधों की देखभाल अवश्य करें और अपने आसपास पौधारोपण करने की जिम्मेदारी को समझ कर एक कर्तव्यनिष्ठ नागरिक की भूमिका निभाए। सुरेश मक्कड़ की ओर से पौधों की देखभाल और सुरक्षा के लिए विद्यार्थियों को संकल्प दिलाया गया।

chat bot
आपका साथी