पिक महिला साइक्लोथान प्रतियोगिता 17 को

अपना अबोहर अभियान के तहत सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से रविवार को महिलाओं व युवतियों को स्वस्थ जीवनशैली एवं सामांतर सड़क अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए पिक फ‌र्स्ट साइक्लोथान प्रतियोगिता करवाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:54 PM (IST)
पिक महिला साइक्लोथान प्रतियोगिता 17 को
पिक महिला साइक्लोथान प्रतियोगिता 17 को

संस,अबोहर : अपना अबोहर अभियान के तहत सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से रविवार को महिलाओं व युवतियों को स्वस्थ जीवनशैली एवं सामांतर सड़क अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए 'पिक फ‌र्स्ट साइक्लोथान प्रतियोगिता करवाई जा रही है। 17 अक्टूबर को सुबह 6:30 बजे स्थानीय शहीद भगत सिंह चौक से प्रारंभ होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग ले रही प्रतिभागियों के लिए लिए संदीप जाखड़ द्वारा टीशर्ट लांच की गई।

संदीप जाखड़ ने बताया कि युवाओं को नशे से दूर रख खेलों की ओर अग्रसर करने के लिए भी सुरेन्द्र जाखड़ इफ्को ट्रस्ट द्वारा शहर व गांवो में अनेकों तरह के कंपीटिशन करवाए जा रहे हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रवेश शुल्क मात्र 100 रुपये रखा गया है। प्रत्येक प्रतिभागी को मेडल व एक सिपर उपहार स्वरूप भेंट किया जाएगा। प्रतियोगिता में केवल युवतियां व महिलाएं ही भाग ले सकेंगी। संदीप जाखड़ ने सभी मातृशक्ति से अपील की है कि वे इस प्रतियोगिता में अवश्य भाग लें और अपने शरीर को स्वस्थ बनाने का प्रयास करे।

कानूनी जागरूकता कैंप लगाया संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कीड़ियांवाली में कानूनी जागरूकता कैंप लगाया गया, जिसमें सीजेएम अमनदीप सिंह ने बच्चों को नालसा की स्कीमों जैसे कि आपदा पीड़ित, तस्करी और व्यापारिक सैक्स शोषण के शिकार, संगठित क्षेत्र में काम करने वालों, बच्चों और उन की सुरक्षा के लिए, मानसिक तौर पर बीमार और मानसिक तौर पर दिव्यांगों, बुजुर्गों, तेजाब पीड़ित को मुफ्त कानूनी सेवाएं मिलती हैं और कोई भी व्यक्ति जो अनुसूचित जाति के साथ संबंध रखता हो, महिला, हिरासत में व्यक्ति, बेरोजगा हुआ व्यक्ति और जिस व्यक्ति की सालाना आमदन तीन लाख रुपए से कम हो उसे मुफ्त कानूनी सेवा प्रदान की जाती है।

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अपराध पीडि़त मुआवजा स्कीम 2011 के अंतर्गत विकटिम मुआवजा समिति फाजिल्का के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को मुआवजा दिलाया जाता है।

chat bot
आपका साथी