शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए कपड़े के थैले रिलीज

नगर कौंसिल की ओर से उपलब्ध करवाए गए कपड़े के थैले रिलीज करने के लिए समारोह करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 11:10 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 06:44 AM (IST)
शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए कपड़े के थैले रिलीज
शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए कपड़े के थैले रिलीज

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : शहर को पालीथिन मुक्त करने के लिए नगर कौंसिल की ओर से उपलब्ध करवाए गए कपड़े के थैले रिलीज करने के लिए कौंसिल कार्यालय में एक समारोह आयोजित किया गया। जिसमें डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह मुख्य मेहमान के रूप में शामिल है। इस मौके कौंसिल द्वारा पालीथिन के इस्तेमाल पर ज्यादा से ज्यादा रोक लगाने के लिए इन थैलों को आगामी दिनों में बाजारों व घरों में प्रमोट किया जाएगा। कार्यक्रम से पहले नगर परिषद अध्यक्ष राकेश धूड़िया व अन्य पार्षदों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस मौके डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह ने कहा कि पालीथिन एक ऐसी वस्तू है, जो बहुत मुश्किल से नष्ट होती है। अगर इसे जलाया जाए तो यह वातावरण को प्रदूषित करती है और अगर धरती में दबाया जाए तो जमीन को बंजर बना देती है। इसलिए मानव को पालीथिन के प्रयोग को कम करके कपड़े से बने थैलों का प्रयोग करना चाहिए। इस दौरान अध्यक्ष राकेश धूड़िया ने भी लोगों से आह्वान किया कि वह नगर कौंसिल से संपर्क करके कपड़े से बने थैले ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने पालीथिन मुक्त अभियान में लोगों से सहयोग की अपील भी की। इस मौके सुरेंद्र ठकराल हैप्पी, जगदीश बसवाला, बलवीर सिंह, अशोक जैरथ, नरेंद्र प्रणामी, महावीर बुमरा, अशोक वाट्स, सवि काठपाल, वीणा वर्मा, शशि सोलंकी, नगर परिषद के ईओ रजनीश कुमार, सेनेट्री इंसपेक्टर जगदीप अरोड़ा, राकेश हीरा, सरवन सेवलिया, फतेह चंद बोहत, लवली वाल्मीकि, टिकू टार्जन सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

---

बैठक में पार्षदों ने डीसी को बताई समस्याएं

इस दौरान डीसी मनप्रीत सिंह के साथ बैठक में पार्षदों ने अपने अपने वार्ड के विकास कार्यों व समस्याओं से अवगत करवाया। पार्षदों ने बताया कि शहर के कुल 25 वार्ड हैं और वर्तमान

में 35 विकास कार्य चल रहे हैं। 35 विकास कार्यों में से 20 विकास कार्य शुरू हुए हैं जिनमें वर्क आर्डर के साथ शुभारंभ भी हो गया है। 50 प्रतिशत कार्य कोई भी नहीं हुआ। केवल 10 कार्य केवल 20 प्रतिशत ही हुए हैं। मौजूदा समय में 3 कार्य ही चल रहे हैं। मार्च महीने से शुरू हुए विकास कार्य सितंबर तक महज 20 प्रतिशत ही हुए हैं। इस पर डीसी मनप्रीत सिंह ने जल्द ही उन्हें समस्या का हल का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी