590 के नेत्र जांच ऑपरेशन के लिए चुने 127 मरीज

लायंस क्लब फाजिल्का विशाल का 35वां नेत्रजांच व फेको ऑपरेशन कैंप स्व. लखा सिंह नामधारी की याद में दुख निवारण श्री बाला जी धाम में लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 01:24 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 01:24 AM (IST)
590 के नेत्र जांच ऑपरेशन के लिए चुने 127 मरीज
590 के नेत्र जांच ऑपरेशन के लिए चुने 127 मरीज

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : लायंस क्लब फाजिल्का विशाल का 35वां नेत्रजांच व फेको ऑपरेशन कैंप स्व. लखा सिंह नामधारी की याद में दुख निवारण श्री बाला जी धाम में लगाया। इसमें पूर्व विधायक एवं ट्यूबवेल कारपोरेशन के पूर्व चेयरमैन डॉ. महिद्र रिणवा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने क्लब के समाजसेवी कार्यो की सराहना करते कहा कि मानवता की सेवा से बड़ा और कोई धर्म नहीं है।

सचिव नरेश जुनेजा बताया कि कैंप में 590 मरीजों की जांच लायंस आई केयर सेंटर जैतो मंडी के माहिर डॉक्टरों ने की। इनमें से 127 मरीजों को आंखों के ऑपरेशन योग्य पाया गया। इन मरीजों के जैतो मंडी में फेको तकनीक से ऑपरेशन करवाए जाएंगे। इस दौरान मरीजों को दवाइयां, ऐनकें व भोजन की व्यवस्था भी क्लब करेगा। इनको जैतो मंडी लेकर जाने व लाने का प्रबंध भी क्लब करेगा। कैंप में दवाइयों की सेवा अलिगजर रेमेजीज के फाउंडर मनोहर लाल बाघला की याद में उनके बेटे अभिनंदन बाघला ने की। एडवोकेट रितेश गगनेजा ने क्लब के किए जा रहे समाजसेवी कार्यो के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी