कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही सबसे बड़ा हथियार: प्रशाद

पंजाब सरकार के प्रमुख सचिव ट्रांसपोर्ट शिवा प्रसाद ने जिले में कोविड-19 के रोकथाम संबंधी किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू और एसएसपी हरजीत सिंह सहित जिले के संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 05:46 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 05:46 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही सबसे बड़ा हथियार: प्रशाद
कोरोना से बचाव के लिए मास्क ही सबसे बड़ा हथियार: प्रशाद

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब सरकार के प्रमुख सचिव ट्रांसपोर्ट शिवा प्रसाद ने जिले में कोविड-19 के रोकथाम संबंधी किए जा रहे प्रबंधों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू और एसएसपी हरजीत सिंह सहित जिले के संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

इस मौके पर शिवा प्रसाद ने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले समय में कोविड की दूसरी लहर आने की संभावना है। इस लहर के प्रभाव को कम करने के लिए मास्क का प्रयोग जरूरी है। उन्होंने लोगों को मास्क लगाने की अपील करने के साथ-साथ पुलिस विभाग को भी कहा कि जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग नहीं करते उनके चालान किए जाएं।

उन्होंने बताया कि एक दिसंबर से सरकार की ओर से शहरी क्षेत्रों में रात का क‌र्फ्यू भी फिर लागू करने का फैसला कर लिया गया है। के शिवा प्रसाद ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि जो लोग पाजिटिव आते हैं उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करके तुरंत उनके टेस्ट करवाए जाएं ताकि बीमारी के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने जिले के अस्पतालों में आक्सीजन की सप्लाई का भी जायजा लिया और हिदायत की कि यह भी यकीनी बनाया जाए कि अन्य रोगों से पीड़ित लोगों का इलाज प्रभावित न हो। इस मौके डिप्टी कमिशनर अरविन्द पाल सिंह संधू ने बताया कि जिले में इस समय पर 211 एक्टिव केस हैं जिनमें से 153 अपने घरों में ही इलाज ले रहे हैं,जिनको फतेह किट भी स्वास्थ्य विभाग ने उपलब्ध करवाई है सिविल सर्जन डा. कुंदल पाल ने बताया कि जिले में मौत दर राज्य के बाकी सभी जिलों के मुकाबले सबसे कम है। बैठक में एडीसी नवल राम, एसडीएम केशव गोयल, सूबा सिंह, जसपाल सिंह, सिविल सर्जन डा. कुंदन के पाल भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी