मानव सेवा समिति ने तीन जरूरतमंदों को दी व्हीलचेयर

मानव सेवा समिति की ओर से वीरवार को मानवता की दीवार के माध्यम से तीन जरूरतमंद दिव्यांगों को व्हीलचेयर भेंट की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:23 PM (IST)
मानव सेवा समिति ने तीन जरूरतमंदों को दी व्हीलचेयर
मानव सेवा समिति ने तीन जरूरतमंदों को दी व्हीलचेयर

संस, अबोहर : मानव सेवा समिति की ओर से वीरवार को मानवता की दीवार के माध्यम से तीन जरूरतमंद दिव्यांगों को व्हीलचेयर भेंट की गई है। संस्था के सेवादार सुभाष मानव ने बताया कि कुछ दिन पहले संस्था के पास ठाकर आबादी अबोहर निवासी दिव्यांग महिला, गांव धरंगवाला निवासी दिव्यांग व्यक्ति और गांव शाहभीणी श्री गंगानगर निवासी दिव्यांग व्यक्तियों ने व्हीलचेयर लेने के लिए आवेदन किया था। संस्था की सर्वे टीमों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर संस्था की कार्यकारिणी कमेटी की ओर से तीनों दिव्यांगों को मानवता की दीवार के माध्यम से संस्था के सेवादारों जितेंद्र सोनी, संजय कुमार, देवेंद्र सिंह रावत, सुभाष सेतिया, सतपाल और सुभाष मानव की मौजूदगी में एक-एक व्हीलचेयर भेंट की गई। गांव हरिपुरा में 400 लोगों को बांटे स्मार्ट कार्ड

संस, अबोहर : गांव हरिपुरा में ग्राम पंचायत व गणमान्यों की ओर से जरूरतमंद लोगों को 400 स्मार्ट कार्ड वितरित किए गए। इस मौके पर सुभाष भादू, रामकुमार मैंबर, हेतराम मैंबर, राजिदर कुमार, मंगत राम पूर्व मैंबर, डा. राम कुमार आदि मौजूद थे।

सुभाष भादू ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई स्मार्ट कार्ड योजना के तहत जरूरतमंदों को स्मार्ट कार्ड वितरित किए गए है।

बच्चों को बांटी स्टेशनरी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : समाज सेवी संस्था स्ट्रीम लाइन वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों की ओर से सरकारी प्राइमरी स्कूल बस्ती उदोवाली में बच्चों को कापियां एवं स्टेशनरी की किटें वितरित की गई। इस दौरान सोसायटी के चीफ एडवाइजर कम चेयरमैन दीवान चंद सुखीजा ने बताया कि हर साल अकादमिक सेशन की शुरुआत के दौरान संस्था की ओर से स्कूलों में जाकर बच्चों को सामान वितरित किया जाता है। इस सैशन में भी सोसायटी की तरफ से सरकारी प्राइमरी स्कूल बस्ती उदोवाली में छात्रों का कापियां और स्टेशनरी किटें वितरित की गई है। इस दौरान स्कूल के प्रिसीपल सुरिौंद्र शर्मा ने सोसायटी पदाधिकारियों को सम्मानित किया। इस मौके पर सोसायटी सदस्यों ने भी समारोह में सहयोग करने वाले अध्यापकों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर हरभगवन कंबोज प्रधान, अमरनाथ जिदल कैशियर, देशराज शर्मा उपप्रधान, प्रवीण धवन महासचिव, रमेश बजाज व अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी