पांच हजार का लोन लेकर गंवाए साढ़े सात हजार

अगर आप आनलाइन किसी कंपनी से लोन लेने का मन बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि इस झांसे में आकर काफी लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:11 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:09 PM (IST)
पांच हजार का लोन लेकर गंवाए साढ़े सात हजार
पांच हजार का लोन लेकर गंवाए साढ़े सात हजार

संस, अबोहर : अगर आप आनलाइन किसी कंपनी से लोन लेने का मन बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि इस झांसे में आकर काफी लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। कोरोना के कारण कई लोगों का कामकाज ठप होने के कारण या नौकरी चले जाने के कारण आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो कुछ लोग इसी का फायदा उठा कर आनलाइन लोन देने की पेशकश कर लोगों को चपत लगा रहे हैं।

ऐसे ही चक्कर में फंसे युवक संदीप ने बताया कि उसने आनलाइन एक कंपनी से पांच हजर का लोन तीन महीने के लिए लिया था, लेकिन एक सप्ताह बाद ही कंपनी का मैसेज आया कि अगर आप अभी आधी रकम अदा कर देंगे तो उतनी ही रकम का कैश बैक आ जाएगा। उसने इस चक्कर में आधी रकम की अदायगी कर दी लेकिन कोई कैश बैक नहीं आया। कुछ दिन बाद उसे फिर से कहा गया कि अगर बाकी की रकम की अदायगी कर दोगे तो आप जितना चाहे लोन ले सकते हैं। युवक की इसी चक्कर में पांच हजार की बजाय 7500 रुपये भरने पड़े। इसके बाद उसने खुद ही लोन लेना कैंसल कर दिया।

आनलाइन लेन-देन करते समय सावधानी बरतें लोग : एसपी

एसपी क्राइम वूमैन अवनीत कौर का कहना है कि लोगों को सावधान रहना चाहिए व पूरी तस्सली करने के बाद ही किसी कंपनी से संपर्क करना चाहिए। कुछ असामाजिक किस्म के लोग अलग अलग तरीके से ठगी करते हैं व सारी जानकारी ले लेते हैं और बाद में परेशान करते हैं। इसलिए फेसबुक पर बहुत सावधानी बरतनी चाहिए और अपनी निजी जानकारी किसी को न दें।

chat bot
आपका साथी