कोविड-19 : घर-घर निगरानी मुहिम के तहत 4 लाख लोगों का किया सर्वेक्षण

डिप्टी कमिश्नर अरविन्दपाल सिंह संधू ने अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के द्वारा जिले के लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि जिले में पंजाब सरकार के घर घर निगरानी कार्यक्रम के अंतर्गत अब तक 399769 लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है और इन में से 754 लोगों में बीमारी के लक्षण मिलने पर उनके टेस्ट करवाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 09:54 PM (IST)
कोविड-19 : घर-घर निगरानी मुहिम के तहत 4 लाख लोगों का किया सर्वेक्षण
कोविड-19 : घर-घर निगरानी मुहिम के तहत 4 लाख लोगों का किया सर्वेक्षण

संवाद सहयोगी, फाजिल्का: डिप्टी कमिश्नर अरविन्दपाल सिंह संधू ने अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के द्वारा जिले के लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि जिले में पंजाब सरकार के घर घर निगरानी कार्यक्रम के अंतर्गत अब तक 3,99,769 लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है और इन में से 754 लोगों में बीमारी के लक्षण मिलने पर उनके टेस्ट करवाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मिशन फतेह के तहत शुरू किए इस अभियान का उद्देश्य समय पर बीमारी का पता लगाकर व्यक्ति का इलाज करवाना है। उन्होंने जिला निवासियों को भी अपील की कि यदि किसी को भी कोविड के लक्षण दिखाई देने तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 104 पर संपर्क किया जाए या पास के सरकारी अस्पताल के साथ संपर्क किया जाए। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड 19 बीमारी छूत की बीमारी है। इसलिए जरूरी सावधानियों के साथ ही इसके फैलाव को रोका जा सकता है। उन्होंने अपील की कि मास्क डाल कर रखें। सामाजिक दूरी का ध्यान रखें और बार बार हाथ धोएं। इस मौके उन्होंने कहा कि मिठाई की दुकानों को दुकानदारों की मांग पर इस रविवार राखी के मद्देनजर खोलने की आज्ञा दी गई है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी सुरक्षा उपायों की पालना की जाए। उन्होंने मिठाई विक्रेताओं से अपील की कि वह राखी मौके उनकी दुकानों और मिठाई खरीदने आने वाले ग्राहकों को उपहार में निशुल्क मास्क भी दें जिससे यकीनी बनाया जा सके कि कोई भी बिना मास्क न हो।

chat bot
आपका साथी