श्रीराम मंदर के शिलान्यास पर अबोहर में गूंजे जय श्री राम के जयकारे

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर अबोहर के लोगों में भी जोश व उल्लास देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:54 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:54 PM (IST)
श्रीराम मंदर के शिलान्यास पर अबोहर में गूंजे जय श्री राम के जयकारे
श्रीराम मंदर के शिलान्यास पर अबोहर में गूंजे जय श्री राम के जयकारे

राज नरूला, अबोहर : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर अबोहर के लोगों में भी जोश व उल्लास देखने को मिला। इस उपलक्ष्य में विभिन्न जगहों पर लड्डू बांटे गए। भूमि पूजन का सीधा प्रसारण देखने के लिए लोग घरों और दुकानों में टेलीविजन और मोबाइल के सामने बैठे नजर आए।

विश्व हिदू परिषद व आरएसएस द्वारा बाजार नंबर 12 में लड्डू बांटे गए और लोगों को बधाइयां दी गई। इस अवसर पर विनीत चोपड़ा, ललित सोनी, सुनील वाधवा, डॉ. विशाल तनेजा व एडवोकेट देसराज कंबोज मौजूद थे।

इस अवसर पर विनीत ने कहा कि काफी इंतजार के बाद यह दिन सुख शांति से आया है। उन्होंने कहा कि जहां हर देशवासी में खुशी की लहर है, वहीं एक नई उर्जा शक्ति का संचार हुआ है। इस दौरान जय श्री राम के जयकारों से बाजार गूंज उठा। इसी तरह धनपत सियाग की अगुआई में सुभाष नगर में लड्डू बांटकर खुशी मनाई गई व लोगों को इसकी बधाई दी गई और रात को घरों में दीपमाला करने की अपील की गई।

लोकतंत्र सेनानी संघ के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में बाजार नं. 12 में लड्डू बांटे गए। इस समारोह का प्रसारण देखने और इस अवसर के साक्षी बनने के लिए लोग टेलीविजन के सामने बैठे रहे व जय श्री राम के जयकारे लगाते रहे। उन्होंने कहा कि ऐसा ही लग रहा है कि वह अयोध्या में ही भगवान श्री राम के दर्शन कर रहे हैं।

--

मानव सेवा समिति ने झुग्गी झोपड़ियों में जाकर मनाई खुशी मानव सेवा समिति द्वारा इस ऐतिहासिक दिन की खुशी में रावत गांधी परिवार के सहयोग से स्लम एरिया में रहने झुग्गी झोपड़ियों में जाकर लोगों को चुरमा व लड्डू वितरित किया गया। सुभाष मानव ने बताया कि इस दिन का सभी को लंबे समय से इंतजार था और भगवान की आपार कृपा से यह दिन आ ही गया। उन्होंने कहा कि इस दिन की संसार भर में खुशी मनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा इस खुशी को झुग्गी झोपड़ी वाले लोगों के साथ सांझा किया गया और उन्हें लड्डू भेंट किया गया। सुभाष मानव ने कहा कि जब इन लोगों को राम लल्ला के मंदिर निर्माण के बारे में बताया गया तो वह खुशी से झूम उठे। उन्होंने भी जय श्री राम के जयकारे लगाए। इस मौके पर रविद्र कुमार, भगवंत भठेजा, राम कुमार व सुभाष सेतिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी