सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन

सरकारी स्कूलों को वालंटियर स्मार्ट स्कूल बनाने की प्रक्रिया के तहत बुधवार को जिला फाजिल्का के डीएसएम मोहनलाल कुदाल एवं सहायक कोऑर्डिनेटर प्रदीप कुमार शर्मा द्वारा अबोहर के प्राइमरी स्कूल पुरानी सूरज नगरी में अध्यापकों के साथ मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसके बाद सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर में चल रहे कंप्यूटर अध्यापकों के सेमिनार में अध्यापकों को स्मार्ट स्कूल प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jul 2019 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 06:28 AM (IST)
सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन
सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन

जागरण संवाददाता, अबोहर : सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की प्रक्रिया के तहत बुधवार को जिला फाजिल्का के डीएसएम मोहनलाल कुदाल व सहायक कोऑर्डिनेटर प्रदीप कुमार शर्मा ने अबोहर के प्राइमरी स्कूल पुरानी सूरज नगरी में अध्यापकों के साथ मोटिवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया। इसके बाद सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर में चल रहे कंप्यूटर अध्यापकों के सेमिनार में अध्यापकों को स्मार्ट स्कूल प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

इसमें प्रिसिपल मोहनलाल कुदाल ने बताया कि सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने में स्कूल के कंप्यूटर अध्यापकों का अहम योगदान रहता है। क्योंकि स्मार्ट स्कूल के लिए पहले स्मार्ट क्लासरूम का होना बहुत अनिवार्य है और कंप्यूटर अध्यापक इस कार्य को बखूबी कर सकते हैं। इसके बाद सरकारी प्राइमरी स्कूल एवं सरकारी मिडिल स्कूल बेसिक अबोहर में भी अध्यापकों साथ मीटिग की गई। प्रिसिपल मोहनलाल कुदाल ने कहा कि जिला फाजिल्का के सभी सरकारी स्कूलों को शीघ्र ही स्मार्ट स्कूल में बदलने की कोशिश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी