सरकारी स्कूल माहूआना बोदला में मनाया फिट इंडिया वीक

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहूआना बोदला में प्रिसिपल नरेश कुमार ठक्कर की अगुवाई में फिट इंडिया वीक मनाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:50 PM (IST)
सरकारी स्कूल माहूआना बोदला में मनाया फिट इंडिया वीक
सरकारी स्कूल माहूआना बोदला में मनाया फिट इंडिया वीक

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहूआना बोदला में प्रिसिपल नरेश कुमार ठक्कर की अगुवाई में फिट इंडिया वीक मनाया गया, जिसमें पूरे सप्ताह के दौरान सोमा रानी पीटीआई द्वारा विद्यार्थियों में विभिन्न गतिविधियां करवाई गई, जिसमें इंटीग्रेटिड फिटनेस ट्रेनिग, संतुलित खुराक व पोस्टर मुकाबले, विरासती खेलें, योग व मेडिटेशन करवाई गई। इस दौरान अध्यापिका सोमा रानी पीटीआई द्वारा बच्चों को फिटनैस संबंधी शपथ दिलाई गई कि वो भविष्य में भी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। इस मौके बच्चों में अलोप हो रही गेम्स रूमाल उठाना, रस्साकशी, कोटला छपाकी, बांदर किल्ला व डड्डू दौड़ करवाई गई जिसको बच्चों ने खूब इंज्वाय किया। इस मौके बच्चों में फिट इंडिया सर्टिफिकेट वितरित किए गए।

सरकारी स्कूल ओडियां में मनाया संविधान दिवस संवाद सूत्र, फाजिल्का :

पंजाब शिक्षा विभाग की हिदायत तो अनुसार सरकारी हाई स्कूल ओडियां में संविधान दिवस मनाया गया। स्कूल मुख्याध्यापक संदीप कुमार ने बताया कि भारत में लोकतंत्र प्रणाली है और किसी भी देश का शासन चलाने के लिए नियमों और कानूनों की जरूरत पड़ती है। इस मौके स्कूल के बच्चों में इस विषय पर प्रश्नोत्तरी करवाई गई।

डीएवी में राष्ट्रीय एकता सप्ताह शुरू संस, अबोहर : डीएवी शिक्षा महाविद्यालय में भावी अध्यापकों में देशभक्ति एवं राष्ट्रीय एकता की भावना को जागृत करने के उद्देश्य से सांप्रदायिक सद्भाव अभियान सप्ताह के अंतर्गत झंडा दिवस का आयोजन किया गया।

एनएसएस इंचार्ज सुरेश मक्कड़ ने बताया कि राष्ट्रीय सद्भावना के लिए झंडों के स्टीकर बांटकर धन एकत्रित किया जाएगा, जो भी धन एकत्रित होगा वह परियोजना सहायता के तहत बच्चों की शिक्षा एवं पुनर्वास, नई दिल्ली को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों से उन्हें भरपूर सहयोग मिल रहा है। कार्यवाहक प्राचार्य डा. विजय ग्रोवर ने सभी विद्यार्थियों को इस सामाजिक कल्याण के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की।

chat bot
आपका साथी