कृषि विवि की सिफारिश की स्प्रे ही प्रयोग करें किसान : डीसी

फाजिल्का कृषि विभाग पंजाब की तरफ से किसानों को रबी की फसलों बारे जानकारी देने के लिए एक जिला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप बुधवार को अनाज मंडी में लगाया गया। इस मेले का उद्घाटन डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह की तरफ से किया गया। इस मौके उनकी तरफ से मेले में लगाई गई स्टालों का निरीक्षण भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 06:28 AM (IST)
कृषि विवि की सिफारिश की स्प्रे ही प्रयोग करें किसान : डीसी
कृषि विवि की सिफारिश की स्प्रे ही प्रयोग करें किसान : डीसी

संवाद सहयोगी, फाजिल्का : कृषि विभाग पंजाब की तरफ से किसानों को रबी की फसलों बारे जानकारी देने के लिए एक जिला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप बुधवार को अनाज मंडी में लगाया गया। इस मेले का उद्घाटन डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह की तरफ से किया गया। इस मौके उनकी तरफ से मेले में लगाई गई स्टालों का निरीक्षण भी किया गया। जबकि विशेष मेहमान के तौर पर डा. राजेश कुमार वशिष्ट उपस्थित हुए।

जिला कृषि अफसर डा. मनजीत सिंह और अन्य खेती विशेषज्ञों की तरफ से किसानों को रबी की फसलों संबंधी जानकारी दी। किसानों को रबी की फसल में नरमे और कपास की खेती को सफेद मक्खी और मच्छर से बचाने के लिए भी कहा। उन्होंने किसानों से अपील की है कि अगर कहीं भी इस तरह की समस्या उत्पन्न होती है तो वह कृषि विभाग के साथ संर्पक करें। इसके अलावा वह पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी की तरफ से सिफारिश किए बीज और स्प्रे का ही प्रयोग करें। इस मौके मेहमानों की तरफ से मेले में लगाई गई स्टालों का निरीक्षण भी किया। इस मौके बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी