किसानों व कांग्रेसियों ने हाईवे पर लगाया धरना

कृषि विधेयक के विरोध में कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक व ट्यूबवैल कार्पोरेशन के पूर्व चेयरमैन डॉ. महिन्द्र कुमार रिणवा की अगवाई में गांव घल्लू के निकट सुबह दस बजे नेशनल हाईवे जाम करके रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:51 PM (IST)
किसानों व कांग्रेसियों ने हाईवे पर लगाया धरना
किसानों व कांग्रेसियों ने हाईवे पर लगाया धरना

संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : कृषि विधेयक के विरोध में कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक व ट्यूबवैल कार्पोरेशन के पूर्व चेयरमैन डॉ. महिन्द्र कुमार रिणवा की अगवाई में गांव घल्लू के निकट सुबह दस बजे नेशनल हाईवे जाम करके रोष प्रदर्शन किया गया। इस धरने में जहां भारी संख्या में कांग्रेस वर्करों ने भाग लिया, वहीं किसान, व्यापारी व आढ़ती भी शामिल हुए।

इस मौके डा. महिन्द्र कुमार रिणवा ने बताया कि कहा कि मोदी सरकार ने कार्पोरेट घरानों को लूट की खुली छूट दे दी है, जिस कारण किसान बर्बाद हो जाएगा। इसका सबसे अधिक नुकसान पंजाब राज्य का होगा क्योंकि पंजाब की आर्थिक स्थित खेती पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि वह खुद किसान हैं और किसान को किन मुश्किलों से गुजरना पड़ता है इससे भलिभांति अवगत हैं लेकिन मोदी सरकार ने धक्केशाही से ये बिल पास किया है और जब तक ये बिल रद्द नहीं होता वे इसी तरह संघर्ष करते रहेंगे। इस मौके डॉ. महिद्र रिणवा के बेटे सिद्धार्थ रिणवा, सुखपाल सिंह, पूर्व सरंपच खिप्पांवाली बगढि़या, नवीन बाम्बू, अमित रिणवा, परमजीत महंत आदि ने भी सबोधन किया।

---

नहीं लगा जाम, अन्य रास्तों से गुजरे वाहन

गांव घुबाया के निकट लगाए गया धरना सुबह दस बजे शुरू हुआ, जो करीब एक घंटे तक चला। धरने के दौरान भले ही काफी संख्या में वर्कर व किसान एकत्रित हुए। लेकिन हाईवे जाम नहीं हो सका। घल्ले से कुछ दूरी से निकलने वाली एक लिक रोड के माध्यम से वाहनों का आना जाना लगा रहा। हालांकि जिन्हें नहीं पता था, वह लोग धरने के दौरान एक घंटे तक खड़े रहे।

chat bot
आपका साथी