सीपीएफ कर्मचारियों ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन

सीपीएफ कर्मचारी यूनियन पंजाब व पुरानी पेंशन प्राप्ति फ्रंट पंजाब की ओर से बुधवार को डीसी कार्यालय के समक्ष पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:08 PM (IST)
सीपीएफ कर्मचारियों ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन
सीपीएफ कर्मचारियों ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : सीपीएफ कर्मचारी यूनियन पंजाब व पुरानी पेंशन प्राप्ति फ्रंट पंजाब की ओर से बुधवार को डीसी कार्यालय के समक्ष पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। साथ ही फाजिल्का के एडीसी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के नाम ज्ञापन सौंपे गए।

इस मौके यूनियन नेता निशांत अग्रवाल, मनदीप सिंह, महिद्र कुमार, परमजीत सिंह, भगवंत भठेजा ने मांग की कि केंद्र सरकार एनपीएस को रद करके पुरानी पैंशन स्कीम को बहाल करे। अगर सरकार द्वारा जल्दी ही कर्मचारियों के हित में यह फैसला नहीं लिया जाता है तो संघर्ष को तेज करते हुए आने वाले दिनों में कर्मचारी वर्ग कार्यालयों व स्कूलों व अन्य सरकारी कार्य बंद करके सड़कें जाम करने के लिए मजबूर होगा। इसके इलावा रमेश कुमार सुधा, हरमीत सिंह ने मांग की कि प्रांत सरकार अपने स्तर पर भी एनपीएस को रद कर सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य सरकार ने कर्मचारियों के साथ वादा किया था कि सरकार बनने पर पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी। लेकिन न तो अभी तक पुरानी पेंशन की बहाली हुई बल्कि रोजाना नई कर्मचारी विरोधी नीतियां अपनाई जा रही है। इस मौके अभिषेक गुप्ता, सुरिद्र कंबोज, सतींद्र सचदेवा, सुभाष चंद्र पटवारी, विनय कुमार, पवन कुमार, कुलदीप सिंह, अमन बराड़, राजीव कुमार, परमजीत सिंह, राज कुमार, कृष्ण कुमार व अन्य उपस्थित थे।

टीचर्स यूनियन ने किया विधानसभा के घेराव का ऐलान संस, अबोहर : शहीद किरणजीत कौर ईजीएस, एआइई, एसटीआर टीचर्स यूनियन ने एक मार्च को विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया है। यूनियन के प्रांतीय मेंबर गगन अबोहर, दविदर सिह मुक्तसर व वीरपाल कौर सिधाना ने बताया कि वह बीते 18 वर्ष से बौतर वालंटियर अध्यापक के तौर पर शिक्षा विभाग में कम वेतन पर काम कर रहे हैं। ईजीएस, एआईवी, एसटीआर सभी योग्ताओं पूरी करते हैं लेकिन इसके बावरूद पंजाब सरकार कच्चे अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर करने के बजाय बहानेबाजी करके अपनी जिम्मेवारी से भाग रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की ओर से रेगुलर करने का किया गया वादा अभी तक वफा नहीं हुआ है, जिस कारण अध्यापकों में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईजीएस, एआईवी, एसटीआर अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर न करने के रोष स्वरूप कच्चे अध्यापक एख मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे। उन्होंने सभी जिला प्रधानों को घेराव की तैयारियां करने के निर्देश देते हुए कहा कि अब अध्यापक मांगें पूरी करवाकर ही वापस आएंगे।

chat bot
आपका साथी