कोरोना ने बदला ढंग, अध्यापक प्रतिभवान बच्चों को कर रहे सम्मानित

कोरोना ने विद्यार्थियों को सम्मानित करने का ढंग भी बदल दिया है । अब प्रिसिपल व अध्यापक बारहवीं कक्षा में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को घर घर जाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित कर रहे हैं ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 04:12 PM (IST)
कोरोना ने बदला ढंग, अध्यापक प्रतिभवान बच्चों को कर रहे सम्मानित
कोरोना ने बदला ढंग, अध्यापक प्रतिभवान बच्चों को कर रहे सम्मानित

संवाद सहयोगी, अबोहर : कोरोना ने विद्यार्थियों को सम्मानित करने का ढंग भी बदल दिया है । अब प्रिसिपल व अध्यापक बारहवीं कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को घर घर जाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित कर रहे हैं । गौरतलब है स्कूलों में बच्चों को बुलाने पर प्रतिबंध है तो वहीं इस तरह फिजिकल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन हो रहा है ।अपने घरों में प्रिसिपल व अध्यापकों को देखकर विद्यार्थी फूले नहीं मुस्काराते । कई लोगों का कहना है यह तो कीड़ी के घर नारायण आने वाली बात हो रही है ।

इसी कड़ी के तहत गांव रामसरां में प्रिसिपल दौलत राम, अध्यापक गुलाब राम व स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रबंधक सुशील कड़वासरा व अनिरुद्ध कड़वासरा ने गांव में घर घर जाकर बारहवीं कक्षा में नान मेडिकल में किरण व राहूल, मनप्रीत सिंह, कामर्स ग्र्रुप में गगनदीप कौर व सुनीता रानी व आ‌र्ट्स ग्रुप में मौना व गंगा को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर घर जाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया व माता पिता को बधाई दी ।माता पिता ने बच्चों की आगामी पढ़ाई पर भी चर्चा की ।

इसी तरह गांव चूहड़ीवाला धन्ना के सरकारी सीसे स्कूल के प्रिसिपल परविदर सिंह ने भी बारहवीं कक्षा में प्रथम, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को घर घर जाकर सम्मानित किया ।उन्होंने अभिभावकों को बधाई देते विद्यार्थियों को आगे पढ़ाने के लिए भी प्रेरित किया खासकर लड़कियों को ।

--

chat bot
आपका साथी