उम्रकैद कटा रहा शराब कारोबारी शिवलाल डोडा एक और मामले मे फंसा, अब सवा करोड़़ ठगी का केस

अबोहर के भीम हत्‍याकांड में उम्रकैद काट रहा शराब कारोबारी शिवलाल डाेडा एक और मामले में फंस गया है। उसके खिलाफ नेचर हाइट्स कंपनी से सवा करोड़ रुपये की ठगी का केस दर्ज किया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 07:17 PM (IST)
उम्रकैद कटा रहा शराब कारोबारी शिवलाल डोडा एक और मामले मे फंसा, अब सवा करोड़़ ठगी का केस
उम्रकैद कटा रहा शराब कारोबारी शिवलाल डोडा एक और मामले मे फंसा, अब सवा करोड़़ ठगी का केस

अबोहर (फाजिल्का), जेएनएन। भीम हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहा शराब कारोबारी शिवलाल डोडा एक और मामले में फंस गया है। उसके खिलाफ सवा करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। उसके अलावा आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का यह मामला दर्ज कियार गया है। डोडा के खिलाफ इससे पहले धोखाधडी का एक मामला दर्ज किया गया था। आरोप है कि डोडा और उसके साथयिों ने नेचर हाइट्स कंपनी के साथ सवा करोड़ रुपये की ठगी की है।

नेचर हाइट्स कंपनी से धोखाधड़ी करने का आरोप, आठ और लोगोें के खिलाफ भी केस

इस संबंध में अबोहर के नगर थाना एक में दर्ज यह मामला भी नेचर हाइट्स के एमडी नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी के बयानों पर दर्ज किया गया है। आशा रानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पुत्र नीरज अरोड़ा ने जगतार सिंह, जोगिंद्र सिंह व होशियारपुर के गढ़शंकर निवासी रघुवीर सिंह के साथ 9.65 एकड़ जमीन का सौदा एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था। बतौर बयाना 1.25 करोड़ रुपये नकद जगतार सिंह व अन्य लोगों को दी थी।

 नौ एकड़ जमीन के लिए दिया 1.25 करोड़ का बयाना वापस नहीं लौटाने का आरोप

शिकायत में कहा गया है कि जगतार सिंह व अन्य लोगों ने नेचर हाइट्स कंपनी के साथ हुए इकरारनामे को रद किए बिना 21 अगस्त 2015 को शिवलाल डोडा की कंपनी रायल सिटी इंफ्रा स्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, दिल्ली को जमीन की रजिस्‍ट्री करा दी। इन लाेगों ने नेचर हाइ्ट्स कंपनी से लिए सवा करोड़ रुपये के बयाना को भी नहीं लौटाया। आरोप लगाया गया है कि डोडा की कंपनी को 3 करोड़ 88 लाख 50 हजार रुपये में 4 एकड़ 4 कनाल 17 मरले जमीन की रजिस्ट्री अबोहर वासी दर्शन सिंह व राजीव चुघ के माध्यम से करवा दी गई।

आशा रानी ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि रायल इंफ्रा के हक में रजिस्ट्री करवाने के लिए शिवलाल डोडा के लोग उसके पुत्र नीरज अरोड़ा को धमका कर ले गए थे और रजिस्ट्री करवाने के बाद उसके पुत्र द्वारा दी गई बयाने की .25 करोड़ रुपये की र‍ाशि भी वापस नहीं की।

पुलिस ने आशा रानी की शिकायत पर शिवलाल डोडा, रायल सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर रोहित वधव , डायरेक्टर प्रशांत कोहली, डायरेक्टर इंद्रमोहन (705-सी, प्लाट नंबर 14, द्वारका, नई दिल्ली) के साथ-साथ जगतार सिंह, जोगिंद्र सिंह व रघुवीर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच थाना प्रभारी अंग्रेज कुमार कर रहे हैं।

एक दिन पूर्व दस लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था केस

एक दिन पूर्व भी आशा रानी की शिकायत पर नगर थाना पुलिस ने शिवलाल डोडा समेत 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। पुलिस के पास शिवलाल डोडा के खिलाफ कुछ और शिकायतें भी पेंडिंग हैं, जिनकी जांच चल रही है।

यह भी पढें: तीन बे‍टियों के जज्‍बे से लोग अभिभूत, कोराेना संकट पिता का बन गईं संबल


यह भी पढें: कमाल का घोटाला, लाहौर तक आटा पहुंचाने के लिए बिछाई रेल लाइन गायब


यह भी पढ़ें: ड्रोन की मदद से कोरोना मरीजों का इलाज करेगा पीजीआइ, बनाई मेडी सारथी डिवाइस 

यह भी पढ़ें: 25 हजार करोड़ की जायदाद का विवाद: राजा हरिंदर की जाली वसीयत मामले की जांच करेगी SIT


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी