पुलवामा शहीदों की याद में निकाला कैंडल मार्च

पिछले साल फरवरी महीने में हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश के 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे जिनको फाजिल्का जिले के किसानों की ओर से कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 09:34 PM (IST)
पुलवामा शहीदों की याद में निकाला कैंडल मार्च
पुलवामा शहीदों की याद में निकाला कैंडल मार्च

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

पिछले साल फरवरी महीने में हुए पुलवामा आतंकी हमले में देश के 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे, जिनको फाजिल्का जिले के किसानों की ओर से कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी गई। यह कैंडल मार्च संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले शहीद उधम सिंह चौक से रवाना हुआ, जोकि साइकिल बाजार, शास्त्री चौक से होता हुआ घंटाघर चौक पर सम्पन्न हुआ।

किसान नेता हरबंस वैरड़, हरीश कंबोज नड्ढा, राज कुमार, प्रह्लाद सिंह ने बताया कि आज के दिन हमारे देश के 40 सीआरपीएफ के जवान पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए थे जिनको एक साल पूरा हो गया है और किसानी आंदोलन में मारे गए किसानों को फाजिल्का के संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा शहर के अलग -अलग बाजारों में कैंडल मार्च निकाल श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे देश में कई बार जंग लड़ी, लेकिन उनको हमारे देश के जवानों ने हर बार मुंह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व है। जवानों की शहादत को सदियों तक लोग याद रखेंगे। उनकी बहादुरी आने वाली कई पीढि़यों को प्रेरणा देगीं। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार की निदा करते हुए कहा कि कड़ाके की ठंड में किसान अपनी हकी मांगों के लिए अपने परिवारों सहित दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार अपने अड़ियल रवैये पर कायम है। उन्होंने केन्द्र सरकार को अपील की कि कृषि सुधार कानूनों को रद किया जाए ताकि दिल्ली में और किसान मारे न जाएं। उन्होंने कहा कि जब तक किसान आंदोलन करेंगे, तब तक उनका पूरा साथ दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी