बुटीक में लगी आग, कपड़े व सामान जलकर राख

शहर की गली नंबर 13 सर्कुलर रोड के सातवें चौक में स्थित लेडीज बुटीक में शुक्रवार रात अचानक भयानक आग लग गई जिससे दुकान में पड़ा सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 10:23 PM (IST)
बुटीक में लगी आग, कपड़े व सामान जलकर राख
बुटीक में लगी आग, कपड़े व सामान जलकर राख

संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर की गली नंबर 13 सर्कुलर रोड के सातवें चौक में स्थित लेडीज बुटीक में शुक्रवार रात अचानक भयानक आग लग गई, जिससे दुकान में पड़ा सामान जलकर राख हो गया। आसपास के लोगों ने दुकान से धुंआ उठता देख सूचना दुकान मालिक को दी व व फायर बिग्रेड को सूचित कर दिया।

नगर निगम के कर्मचारी गुरिदरजीत सिंह ने बताया कि वे सीतो रोड पर रहते हैं और उनकी पत्नी रमनदीप कौर गली नंबर 13 में रेशमी डोर नाम से लेडीज बुटीक चलाती है। शनिवार सुबह करीब तीन बजे उन्हें लोगों ने सूचना दी कि दुकान में आग लगी हुई है, जिस पर वे तुरंत मौके पर पहुंचें तो देखा कि लोग व दमकल विभाग की गाड़ी आग बुझा रही थी, जब तक आग पर काबू पाया गया। दुकान में रखे कपडे़ व अन्य सामान जलकर राख हो चुका था। आग लगने का कारण शार्ट सर्कट ही बताया जा रहा है। गौरतलब है कि आसपास पूरा रिहायशी इलाका है व दुकानें भी है अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो बड़ा नुकसान भी हो सकता था।

पाबंदी के बाद भी बिक रही चाइनीज डोर अशोक शर्मा, फिरोजपुर : बसंत पंचमी का त्योहार नजदीक आते ही जिले में चाइनीज डोर की बिक्री फिर से शुरू हो चुकी है। पाबंदी के बाद भी शहर के बाजारों में चाइनीज डोर की बिक्री हो रही है, लेकिन चाइनीज डोर के कारण कई हादसे होने के बाद भी पुलिस इसकी बिक्री रोकने में नाकाम है।

फिरोजपुर में बसंत पंचमी पर विदेशों से भी पतंगबाजी के शौकीन पहुंचते हैं। जिले में हर साल चाइनीज डोर का दो से तीन करोड़ से अधिक का कारोबार होता है। फिरोजपुर में अभी तक तीन चाइनीज डोर के सप्लायर पकड़े गए, लेकिन उनको जमानत देकर छोड़ दिया गया। चाइनीज डोर जहां इंसान और पशु-पक्षियों के लिए जानलेवा है, वहीं भारतीय व्यापार भी इसका बुरा असर रहा है।

chat bot
आपका साथी