चार गांवों को बचाने के लिए बार एसोसिएशन ने की विधायक से मुलाकात

जिला बार एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल तहसील फाजिल्का के चार गांवों को तोड़कर अबोहर के साथ जोड़ने के संबंध में विधायक दविद्र सिंह घुबाया से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 09:55 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:13 AM (IST)
चार गांवों को बचाने के लिए बार एसोसिएशन ने की विधायक से मुलाकात
चार गांवों को बचाने के लिए बार एसोसिएशन ने की विधायक से मुलाकात

संवाद सहयोगी, फाजिल्का: जिला बार एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल तहसील फाजिल्का के चार गांवों को तोड़कर अबोहर के साथ जोड़ने के संबंध में विधायक दविद्र सिंह घुबाया से मिला। इसमें उक्त गांवों के फाजिल्का से टूटने पर होने वाली परेशानी के बारे में विधायक घुबाया को बताया गया।

एसोसिएशन ने विधायक घुबाया को बताया कि बीते दिनी डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का द्वारा एक पत्र जारी करके कानूगो निहाल खेड़ा के अंतगर्त आते गांव निहाल खेड़ा, डंगरखेड़ा, चूहड़ीवाला धन्ना व पतरेवाला के गांवों को तहसील फाजिल्का से निकालकर अबोहर में शामिल करने की सिफारिश पंजाब सरकार को की गई। उन्होंने बताया कि उक्त चारो गांवों के फाजिल्का के साथ टूट जाने से लोगों को काफी परेशानी होगी। यह चार गांव लंबे समय से फाजिल्का तहसील के साथ जुड़े हुए हैं, जिसके चलते उक्त गांवों के लोगों का संबंध तहसील फाजिल्का के साथ लंबे समय से बना हुआ है। अगर उक्त गांवों को फाजिल्का तहसील में से निकालकर अबोहर में शामिल किया जाता है। तो वहां के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

उक्त गांवों के लोगों का सारा कार्य फाजिल्का तहसील व उसके साथ लगते गांवों के साथ ही है। उन्होंने बताया कि कानूगो सर्कल निहालखेड़ा के गांवों के लोगों को तहसील फाजिल्का में आने जाने में कोई भी परेशानी नहीं होती, क्योंकि वह फाजिल्का आने के लिए नेशनल हाईवे का प्रयोग करते हैं। अबोहर जाने के लिए उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए जिला बार एसोसिएशन लोक हितों को मुख्य रखते हुए मांग करती है कि उक्त गांवों को फाजिल्का तहसील से ना तो जाए और पहले की तरह ही बहाल रखा जाए।

इस मौके विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने कहा कि वह उक्त मांग को लेकर जल्द ही सरकार से बात करेंगे। इस मौके जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रितेश गगनेजा, वाइस प्रधान अमित कालड़ा, सचिव स्वतंत्र जोत सिंह गिल, ज्वाइंट सचिव बलविद्र सिंह, कैशियर योगेश रहेजा, सुरिद्र सचदेवा, रमेश चुचरा व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी