विद्यार्थियों ने मतदान का लिया संकल्प

अबोहर राज्य चुनाव आयोग के आदेशों पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से बल्लुआना विसझ क्षेत्र के चुनाव अधिकारी अरुण कुमार जिदल की अगुवाई में रयात बाहरा यूनिवर्सिटी द्वारा गुरु नानक खालसा कॉलेज में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों जिनमें अधिकतर युवा वोटर शामिल थे जिन्होंने पहली बार मतदान का इस्तेमाल करना है ने हस्ताक्षर कर वोट का इस्तेमाल करने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:26 AM (IST)
विद्यार्थियों ने मतदान का लिया संकल्प
विद्यार्थियों ने मतदान का लिया संकल्प

संवाद सहयेागी, अबोहर : राज्य चुनाव आयोग के आदेशों पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से बल्लुआना विसझ क्षेत्र के चुनाव अधिकारी अरुण कुमार जिदल की अगुवाई में रयात बाहरा यूनिवर्सिटी द्वारा गुरु नानक खालसा कॉलेज में जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों जिनमें अधिकतर युवा वोटर शामिल थे जिन्होंने पहली बार मतदान का इस्तेमाल करना है ने हस्ताक्षर कर वोट का इस्तेमाल करने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता हनी सिंह ने कहा कि कालेज के जिन विद्यार्थियों की आयु 18 वर्ष हो गई है उन्होंने अपने वोट बनवा लिए होंगे व इसका इस्तेमाल किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर सभी बिना किसी लालच व डर के सही उम्मीदवार का चुनाव करेंगे तभी ही देश में अच्छी सरकार का गठन हो सकता है। उन्होंने कहा कि वोट का इस्तेमाल प्रत्येक वोटर को करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वह न केवल खुद वोट का इस्तेमाल करें बल्कि अपने गांव मोहल्ले में दूसरे लोगों को भी उनकी वोट का महत्व बताते हुए वोट का इस्तेमाल करने को प्रेरित करें। शत-प्रतिशत मतदान होने से राष्ट्र निश्चित तौर पर आगे बढ़ेगा। इसलिए मतदान के महत्व को समझते हुए स्वयं तो मतदान करने के लिए आगे आएं और दूसरों को भी मतदान के प्रति प्रेरित करें। इस अवसर इस बार मतदान में प्रयोग होने वाली वीवीपैट मशीनों के बारे भी अवगत करवाया गया। सभी विद्यार्थियों ने वोट डालने व लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर चुनाव कार्यालय से राज कुमार, हनी सिंह इत्यादि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी