मोबाइल वैन करेगी डेंगू के खिलाफ जागरूक

स्वास्थ्य विभाग ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत लोगों को डेंगू जैसी भयानक बीमारी से बचाने व उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से मोबाइल वैन की शुरुआत वीरवार को एसडीएम पूनम ¨सह ने हरी झंडी देकर की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 03:25 PM (IST)
मोबाइल वैन करेगी डेंगू के खिलाफ जागरूक
मोबाइल वैन करेगी डेंगू के खिलाफ जागरूक

संवाद सहयोगी, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत लोगों को डेंगू जैसी भयानक बीमारी से बचाने व उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से मोबाइल वैन की शुरुआत वीरवार को एसडीएम पूनम ¨सह ने हरी झंडी देकर की।

एसडीएम ने कहा कि जिन क्षेत्रों में सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के लिए गलियों में पानी जमा है, उसके लिए लोगों को जागरूक करने की अधिक जरूरत है। एसएमओ ने बताया कि यह वैन शहर के स्लम बस्तियों में लोगों को डेंगू के लक्षणों एवं बचाव की जानकारी देगी व इस संबंधी लोगों को पंफलेट भी बांटे जाएंगे। स्लम बस्तियों में डेंगू के लारवा के सैंपल भी लिए जाएंगे। एसएमओ ने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति में डेंगू के लक्षण दिखाई दें, तो वह सरकारी अस्पताल में जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में डेंगू की जांच व इलाज नि:शुल्क किया जाता है। मोबाइल वैन में स्वास्थ्य कर्मचारी सुरेंद्रजीत ¨सह, मनवीर ¨सह, भारत सेठी व नगर परिषद के सेनेटरी इंस्पेक्टर अश्विनी मिगलानी व इकबाल ¨सह अपनी सेवाएं देंगे।

chat bot
आपका साथी