अस्पताल में लगाई 12 लाख से अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन

मुख्यमंत्री के सलाहकार व स्थानीय विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने जिला अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में 12 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक 500 एमए की एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 01:10 AM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 06:11 AM (IST)
अस्पताल में लगाई 12 लाख से अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन
अस्पताल में लगाई 12 लाख से अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब :

मुख्यमंत्री के सलाहकार व स्थानीय विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने जिला अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में 12 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक 500 एमए की एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में पहले एक एक्स-रे मशीन थी, जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब इस आधुनिक एक्स-रे मशीने के आने से जहां लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं, बढि़या किस्म के एक्स-रे भी हो सकेंगे। पंजाब सरकार प्रदेश के लोगों को अच्छी और आधुनिक सेहत सुविधाएं देने के लिए वचनवद्ध है और इसमें किसी किस्म की कमी नहीं आने दी जाएगी।

नागरा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई सरबत सेहत बीमा योजना गरीबों और जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रही है और स्कीम के लाभार्थियों को पांच लाख रुपये का निश्शुल्क इलाज करवाने की सुविधा दी गई है। बताया कि फतेहगढ़ साहिब जिले में सरबत सेहत बीमा योजना अधीन 3186 लाभार्थियों ने सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में एक करोड़ 84 लाख 61 हजार 250 रुपये का निशुल्क इलाज करवाया है। इनमें से 1692 ने प्राइवेट और 1494 ने सरकारी अस्पतालों में निश्शुल्क इलाज करवाया है। उन्होंने कहा कि हलके के विकास में पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर सुभाष सूद, गुलशन राय बॉबी, पवन कालड़ा, गुरप्रीत सिंह, जगजीत सिंह, गुरजीत सिंह, रविदर बासी, अमृतपाल सिंह, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. जगदीश सिंह, डॉ. सुरिदर सिंह, डॉ. गगनदीप सिंह, परमिदर सिंह, बलजिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी