हेडक्वार्टर पर अब तीसरी आंख का होगा पहरा

फतेहगढ़ साहिब सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब और जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के आसपास 14 प्रमुख स्थानों पर 40 आधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 06:46 AM (IST)
हेडक्वार्टर पर अब तीसरी आंख का होगा पहरा
हेडक्वार्टर पर अब तीसरी आंख का होगा पहरा

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब और जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के आसपास 14 प्रमुख स्थानों पर 40 आधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में सेफ सिटी के तहत इंटाग्रेटिड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का डीसी अमृत कौर गिल और एसएसपी अमनीत कौंडल ने उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से जहां पुलिस को असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी, वहीं शहर में अमन व कानून व्यवस्था भी बरकरार रखी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट शुरू कर जिला पुलिस द्वारा प्रशंसनीय प्रयास किया गया है, क्योंकि शहीदी सभा और अन्य समारोह मौके पर इकट्ठा हुए लोगों की सुरक्षा के लिए असामाजिक तत्वों को कंट्रोल किया जा सकेगा। इस प्रोजेक्ट के तहत शहर की प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए लोकसभा सांसद डा. अमर सिंह और राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो द्वारा 14 लाख रुपये की ग्रांट दी गई थी।

एसएसपी अमनीत कौंडल ने कहा कि मौजूदा सूचना टेक्नोलाजी के दौर में यह कैमरे असामाजिक तत्वों को काबू करने में सहायक होंगे और ट्रैफिक व्यवस्था भी सुचारू चलाई जा सकेगी। प्रोजेक्ट शुरू होने उपरांत जिले के अन्य स्थानों पर भी ऐसे सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सरकार और समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कैमरे प्रत्येक मौसम और रात के अंधेरे में भी काम करेंगे। इनकी नाइट विजन क्वालिटी बेहतरीन है और तेजी से जा रहे किसी भी वाहन की नंबर प्लेट और उसमें बैठे व्यक्तियों की पहचान करने के लिए इनमें जूम की सुविधा भी है। इस अवसर पर एसपीएच हरपाल सिंह, एसपी जांच जगजीत सिंह जल्ला, एसपी नवरीत सिंह विर्क, एसपी अमरजीत सिंह मटवानी, सहायक कमिश्नर जनरल जसप्रीत सिंह, एसडीएम अमलोह आनंद सागर शर्मा, खमाणों अरविद गुप्ता, डीएसपी हरपाल सिंह बडूंगर आदि उपस्थित थ।

chat bot
आपका साथी