पुजारी ने दो हमलावर भाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की

जागरण संवाददादाता, फतेहगढ़ साहिब : सर¨हद के हमांयुपुर इलाके स्थित ओमकारेश्वर महांदेव मंदिर के पंडित प्रदीप कुमार शर्मा (28) ने अपने पड़ोसी दो सगे भाईयों दलजीत ¨सह और बावा ¨सह पर मारपीट करने का अरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Oct 2018 12:19 AM (IST) Updated:Thu, 11 Oct 2018 12:19 AM (IST)
पुजारी ने दो हमलावर भाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की
पुजारी ने दो हमलावर भाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की

जागरण संवाददादाता, फतेहगढ़ साहिब : सर¨हद के हमांयुपुर इलाके स्थित ओमकारेश्वर महांदेव मंदिर के पंडित प्रदीप कुमार शर्मा (28) ने अपने पड़ोसी दो सगे भाईयों दलजीत ¨सह और बावा ¨सह पर मारपीट करने का अरोप लगाया है। आरोप में उन्होंने कहा कि दोनों ने उससे मारपीट कर गंभीर घायल कर दिया था। उन्होंने दोनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। सर¨हद पुलिस ने दोनों भाईयों खिलाफ 31 अगस्त को विभिन्न धाराओं के तहत मारपीट का मामला दर्ज किया था, लेकिन हमले के बाद दोनों भाईयों जमानत पर रिहा हो गए थे। पीड़ित ने अब दोनों भाईयों से अपनी तथा परिवार की जान को खतरा होने की शंका भी प्रकट की है। पुलिस प्रशासन से इंसाफ की मांग करते हुए मंदिर के पीड़ित पुजारी प्रदीप कुमार ने बताया कि 28 अगस्त की रात साढ़े नौ बजे जैसे ही वह मंदिर के बाहर जा रहा था तो दलजीत ¨सह ने आकर उसे गले से पकड़ लिया और साथ ही उसका भाई बावा ¨सह भी आ गया और जैसे ही जान छुड़ाकर भागा तो दलजीत ¨सह ने उसके हाथ पर डंडा दे मारा और उसकी अंगुली में फ्रेक्चर आ गया और आज भी उसका हाथ पूरा काम नहीं कर रहा। प्रदीप के अनुसार हमलावरों ने उसे दोबारा मारपीट करने की धमकी दी थी जिससे उसको अपनी जान का खतरा पैदा हो गया है। मामले की जांच कर रहे एएसआइ हर¨मदर ¨सह ने बताया कि इस झगड़े में दोनों भाईयों ने अपनी जमानत लेकर एसएसपी को एक दर्खास्त भेजी है जिसकी जांच की जा रही है और वीरवार को कोर्ट में दोनों भाईयों का चालान पेश किया जाना है।

कैसे हुआ हमला

पीड़ित प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले 11 वर्षो से वह मंदिर में रह रहा है। आरोपित दलजीत ¨सह और बावा ¨सह का झगड़ा मंदिर के मुख्य सेवक बावा वेदानंद गिरी से है जोकि दलजीत ¨सह अकसर कई सालों से मंदिर के रास्ते में वाहन खड़े करने को लेकर उनसे झगड़ा कर चुका है, लेकिन दोनों भाई मुझे मंदिर से भगाना चाहते हैं। उसके लिए उन्होंने मेरे पर गत 28 अगस्त को हमला कर घायल कर दिया। अब भी दलजीत ¨सह मुझे रोज झगड़ा करने की नियत रखता है। मुझे अपनी जान का खतरा है। मेरी सुरक्षा की जाए।

रास्ते से वाहन हटाने को कहा तो की गाली गलौज : आरोपित

आरोपित दलजीत ¨सह ने बताया कि मंदिर वाली गली 11 फीट की है और गली के आखिर में मेरा घर है मंदिर के बाहर अकसर वाहन खड़े रहते हैं। हमने कई बार वाहन रास्ते से हटाने को कहा तो ये लोग गाली गलौज पर उतर आए। मेरी माता पिछले दो साल पहले बीमार थी तब भी वाहन रास्ते में खड़े रहते थे। हमें आने जाने में दिक्कत होती थी, लेकिन हमने कोई झगड़ा नहीं किया। मैं बिजली विभाग में लाइनमैन की नौकरी करता हूं इन लोगों ने मुझे रास्ते की आड़ में नौकरी से निकलवाने की धमकी दी है। हमने भी एसएसपी को दर्खास्त दी है जिसकी जांच डीएसपी कर रहे हैं हमारे बयान भी हो गए हैं। बहुत जल्द इसकी रिपोर्ट एसएसपी के पास पहुंच जाएगी।

chat bot
आपका साथी