सरहिद फतेह दिवस आज से, शाम को फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगा सरहिद फतेह मार्च

सरहिद फतेह मार्च शनिवार सुबह नौ बजे गुरुद्वारा चप्पड़चिड़ी में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग उपरांत रवाना होगा जो बाद शाम तक फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगा जो गुरुद्वारा साहिब के सामने बनी थेह पर अरदास उपरांत समाप्त होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 12:40 AM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 12:40 AM (IST)
सरहिद फतेह दिवस आज से, शाम को फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगा सरहिद फतेह मार्च
सरहिद फतेह दिवस आज से, शाम को फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगा सरहिद फतेह मार्च

संवाद सहयोगी, सरहिद : सरहिद फतेह मार्च शनिवार सुबह नौ बजे गुरुद्वारा चप्पड़चिड़ी में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग उपरांत रवाना होगा, जो बाद शाम तक फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगा जो गुरुद्वारा साहिब के सामने बनी थेह पर अरदास उपरांत समाप्त होगा। फतेह मार्च के स्वागत को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है। ऐतिहासिक थेह की ओर जाने वाले रास्ते पर स्वागती गेट और गुरुद्वारा साहिब की सजावट का तो कार्य अंतिम दौर में है तो दूसरी ओर खालसाई झंडे भी जगह जगह लगाए जा रहे है। फतेहगढ़ साहिब में फतेह दिवस समारोह बेशक 12 मई से सुबह 9 बजे श्री अखंड पाठ साहिब जी के प्रकाश के साथ शुरू हो जाएंगे, पर अभी से ही संगत जुटनी शुरू हो चुकी है। एसजीपीसी सदस्य करनैल सिह पंजोली ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में होने वाले धार्मिक आयोजनों के लिए भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गर्मी के मौसम को देखते हुए फतेह दिवस मौके भारी तादाद में पहुंचने

वाले श्रद्धालुओं की सेहत सुबिधाओं को लेकर भी सिविल अस्पताल की ओर से विशेष प्रबंध किए गए है। समाज सेवी संस्थाओं की ओर से फतेह मार्च व तीन दिन तक फतेहगढ़ साहिब आने वाली संगत के लिए लंगर व ठंडे मीठे जल की छबीलों की भी तैयारी की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी