सुंदर गांव बनाने के लिए बांटे 3.10 करोड़ के चेक

पंजाब सरकार द्वारा महात्मा गांधी सरबत विकास योजना तहत विभिन्न विभागों की भलाई स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए गांव नन्दपुर कलौड़ में लगाए कैंप दौरान विधायक गुरप्रीत ¨सह जीपी ने स्मार्ट विलेज स्कीम तहत 77 गांवों की पंचायतों को 2 करोड 20 लाख और ब्लाक खेडा के 29 गांवों की पंचायतों को 90 लाख रुपए के चैक बांटे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:24 PM (IST)
सुंदर गांव बनाने के लिए बांटे 3.10 करोड़ के चेक
सुंदर गांव बनाने के लिए बांटे 3.10 करोड़ के चेक

संवाद सूत्र, बस्सी पठाना : पंजाब सरकार द्वारा महात्मा गांधी सरबत विकास योजना तहत विभिन्न विभागों की भलाई स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए गांव नन्दपुर कलौड़ में लगाए कैंप दौरान विधायक गुरप्रीत ¨सह जीपी ने स्मार्ट विलेज स्कीम तहत 77 गांवों की पंचायतों को 2 करोड 20 लाख और ब्लाक खेडा के 29 गांवों की पंचायतों को 90 लाख रुपए के चैक बांटे।

विधायक जीपी ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम में जुटी हुई है। इसके अलावा बस्सी पठाना समेत जिलों के 92 गांवों को पीने के लिए साफ और शुद्ध नहरी पानी मुहैया करवाने के प्रोजैक्ट का मुख्य मंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह द्वारा गांव मंडौली में नींव पत्थर रखा गया है। जिस पर 112 करोड़ रुपए के जल सप्लाई प्रोजैक्ट के अंतर्गत गांव नानोवाल में ट्रीटमेंट प्लांट में नहरी पानी को साफ कर गांवों में पहुंचाया जाएगा। 43 आवेदकों को मौके पर ही दिया लाभ

विधायक जीपी ने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना 17 विभागों की 44 भलाई स्कीमों का लाभ योग्य लाभार्थियों तक पहुंचाने में बडे़ स्तर पर सहायक सिद्ध हो रही है और लोगों को ऐसे कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। कैंप के दौरान शगुन स्कीम, आटा -दाल, पेंशन, एससी बीसी, कर्ज योजना, घर-घर रोजगार, मुद्रा लोन, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप, बेघरों को प्लाट, आवास योजना के अंतर्गत घर देने की स्कीम, स्किल डवेल्पमेंट प्रशिक्षण की जानकारी, मनरेगा के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन, मुख्यमंत्री कैंसर राहत फंड के अंतर्गत मुफ्त इलाज संबंधी कुल 1151 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 43 को मौके पर ही स्कीमों का लाभ दिया गया।

chat bot
आपका साथी