खेड़ी नौध सिंह में आज मिलेगा सरबत योजना का लाभ

फतेहगढ़ साहिब : पंजाब सरकार की तरफ से चलाईं जा रही विभिन्न भलाई स्कीमों का लाभ असली जरूरतमंदों तक पहुंचता करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा महात्मा गाधी सरबत विकास योजना चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 07:27 PM (IST)
खेड़ी नौध सिंह में आज मिलेगा सरबत योजना का लाभ
खेड़ी नौध सिंह में आज मिलेगा सरबत योजना का लाभ

जासं, फतेहगढ़ साहिब : पंजाब सरकार की तरफ से चलाईं जा रही विभिन्न भलाई स्कीमों का लाभ असली जरूरतमंदों तक पहुंचता करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा महात्मा गाधी सरबत विकास योजना चलाई जा रही है। इस संबंधी विशेष कैंप भी लगाए जा रहे हैं। डिप्टी कमिशनर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत योग्य लाभपात्रियों को भलाई स्कीमों का लाभ देने के उद्देश्य के साथ 21 जनवरी को विशेष कैंप खेड़ी नौध सिंह इलाके के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्लाक खमाणों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगाया जा रहा है। डीसी ने लोगों से अपील की इस कैंप में लोग सरकारी स्कीमों का लाभ लेने के लिए जरूर आएं।

इन स्कीमों का मिलेगा लाभ

शगुन स्कीम, आटा-दाल, पैनशन, एससी/बीसी, कर्ज योजना, बेरोजगारी भत्ता, घर-घर रोजगार, मुद्रा लोन, पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप, जरूरतमंदों को प्लाट देने, और आवास योजना के अंतर्गत घर बनाकर देने की स्कीम, कैंसर और अन्य बीमारियों का इलाज, स्किल डिवैल्पमैंट प्रशिक्षण की जानकारी, निर्माण के लिए भलाई स्कीमों, मगनरेगा के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन, मुख्य मंत्री कैंसर राहत फंड के अंतर्गत मुफ्त इलाज आदि शामिल हैं। लोग समय पर पहुंचकर स्कीमों का सरकार की तरफ से तय मापदंडों अनुसार लाभ लेने के लिए फार्म भरें।

chat bot
आपका साथी