वेतन न मिलने पर भड़के कांट्रैक्ट सफाई सेवक

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सर¨हद नगर कौंसिल में कांट्रेक्ट पर कार्यरत सफाई सेवकों ने वेतन न मिलने के विरोध में कौंसिल कार्यालय के सामने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सफाई सेवक लंबे समय से लंबित मांगों को लागू न करने का विरोध कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 11:48 PM (IST)
वेतन न मिलने पर भड़के कांट्रैक्ट सफाई सेवक
वेतन न मिलने पर भड़के कांट्रैक्ट सफाई सेवक

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : सर¨हद नगर कौंसिल में कांट्रेक्ट पर कार्यरत सफाई सेवकों ने वेतन न मिलने के विरोध में कौंसिल कार्यालय के सामने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सफाई सेवक लंबे समय से लंबित मांगों को लागू न करने का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शन की अगुआई सफाई सेवक यूनियन के प्रधान राज कुमार ने की। प्रधान राज कुमार ने नगर कौंसिल प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह जानबूझ कर कांट्रैक्ट पर काम करने वाले सफाई सेवकों का वेतन जारी नहीं कर रहा है। वेतन न मिलने के कारण सफाई सेवकों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। मुलाजिमों को बीते दो माह से वेतन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल में इस समय 110 सफाई सेवक कांट्रैक्ट पर अपनी सेवाएं निभा रहे हैं, लेकिन वेतन को जानबूझ कर लटकाया जा रहा है। मौजूदा समय में कांट्रैक्ट पर काम करने वाले सफाई सेवकों को 6425 रुपये मासिक वेतन प्रदान किया जा रहा है, लेकिन यह वेतन भी समय पर नहीं दिया जा रहा है। अजय वैद ने कहा कि मार्च में नगर कौंसिल को सफाई सेवकों को डीसी रेट अनुसार वेतन प्रदान करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन अभी तक उक्त आदेश को लागू नहीं किया गया है। डीसी रेट अनुसार सफाई सेवकों को 8652 रुपये मासिक वेतन प्रदान किया जाना है। इसके अलावा सफाई सेवकों के खाते में बीते पांच साल से ईपीएफ भी नहीं डाला गया है। हमारी मांग है कि वेतन के साथ हमारी लंबित मांगों को बिना देरी किए स्वीकार कर लागू करने के आदेश जारी किए जाएं। प्रदर्शन के दौरान राहुल वैद, अजय कुमार, बंटी, राजीव, साहिल, अजुय कुमार, रेनू पाल, अमरदीप, सुशील कुमार, जीत ¨सह, लता, सुनीता, बबलील, अमरजीत कौर, रेणू ने भी अपने विचार प्रकट किए।

शीघ्र वेतन जारी किया जाएगा :पथेरिया

नगर कौंसिल सर¨हद के कार्यकारी अधिकारी अशोक पथेरिया ने कहा कि नगर कौंसिल की बैठक में वेतन जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। प्रधान शेर ¨सह की ओर से इस पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। शीघ्र ही इन सफाई सेवकों को वेतन जारी कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी