एमजीएसवी स्कीम में आठ गांवों के 327 लाभार्थियों ने किए आवेदन

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : महात्मा गांधी सरबत विकास (एमजीएसवी) योजना के तहत विभिन्न भलाई स्कीमों का योग्य लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए गांव सानीपुर में स्पेशल कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Jul 2018 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 14 Jul 2018 11:16 PM (IST)
एमजीएसवी स्कीम में आठ गांवों के 327 लाभार्थियों ने किए आवेदन
एमजीएसवी स्कीम में आठ गांवों के 327 लाभार्थियों ने किए आवेदन

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब : महात्मा गांधी सरबत विकास (एमजीएसवी) योजना के तहत विभिन्न भलाई स्कीमों का योग्य लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए गांव सानीपुर में स्पेशल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में प्रदान की जा रही सुविधाओं का निरीक्षण विधायक कुलजीत नागरा ने किया। कैंप में आठ गांवों के 327 लाभार्थियों ने विभिन्न भलाई स्कीमों के लिए अपने आवेदन जमा करवाए।

विधायक नागरा ने बताया कि सर¨हद ब्लाक के गाँव सानीपुर में मलको माजरा, सिद्धूपुर, खोजेमाजरा, संगतपुर सोढियां, माजरी सोढियां, सिद्धवां और मीरपुर गांवों के लोगों के लिए लगाए गए कैंप का निरीक्षण किया। उनकी कोशिश है कि इस तरह के कैंपों की जांच बेहद जरूरी है, ताकि जनता को सही ढंग से स्कीमों का लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों से भी कहा कि वह पारदर्शी ढंग से सभी स्कीमों का लाभ योग्य लाभार्थियों तक पहुंचाएं। ब्लाक विकास कम पंचायत अफसर जसवंत कौर ने बताया कि इस कैंप में 327 प्रार्थियों ने विभिन्न स्कीमों का लाभ लेने के लिए अपने आवेदन किए हैं। संबंधित विभागों ने मौके पर ही ही सभी आवेदन स्वीकृत कर लिए। जल सप्लाई और सैनीटेशन विभाग की तरफ से 5, बाल विकास विभाग की तरफ से 26, रोजगार दफ्तर की तरफ से 12, खुराक और सिविल सप्लाई की तरफ से 47, शिक्षा विभाग की तरफ से 13, श्रम विभाग की तरफ से 44, डेयरी विकास विभाग की तरफ से 5, माल विभाग की तरफ से 38, भलाई विभाग की तरफ से 2, सहकारिता विभाग की तरफ से 2, सेहत विभाग की तरफ से 5, पावरकॉम की तरफ से 13 और ब्लाक विकास कम पंचायत विभाग के साथ संबंधित 123 लाभार्थियों ने फार्म भरवाए। इस मौके पर एसडीएम मनजीत ¨सह चीमा, मंदीप कौर नागरा खास तौर से मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी