कॉपी: अकाल तख्त जत्थेदार ने पुलिस कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ¨सह व बाबा बुड्ढ़ा दल के प्रमुख बा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 01:00 AM (IST)
कॉपी: अकाल तख्त जत्थेदार ने पुलिस कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
कॉपी: अकाल तख्त जत्थेदार ने पुलिस कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन ¨सह व बाबा बुड्ढ़ा दल के प्रमुख बाबा बलवीर ¨सह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते कहा कि बुड्ढ़ा दल के सेवादारों पर कई बार कातिलाना हमले हो चुके हैं, लेकिन पुलिस कातिलों को गिरफ्तार नहीं कर रही। लुधियाना में पादरी को सरेआम गोलियां मारी गई, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर पाई। सरकार को ऐसे मामलों में गंभीरता से सोचना चाहिए। ज्ञानी गुरबचन ¨सह फतेहगढ़ साहिब में 13 जुलाई को गुरुद्वारा श्री बिबानगढ़ साहिब में निहंग प्यारा ¨सह की हत्या के बाद उनकी आत्मिक शांति के लिए अंतिम अरदास के मौके पर पहुंचे थे। गौर हो कि निहंग चीफ बाबा बलवीर ¨सह पर पहले भी कई बार जानलेवा हमले हो चुके हैं। पुलिस ने आरोपी चरनजीत ¨सह को गुरुद्वारा साहिब से ही गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया था, जबकि साजिस रचने के आरोप में 4 अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया।

बाबा बुड्ढ़ा दल के प्रमुख बाबा बलवीर ¨सह ने कहा कि उन्हें व उनके सेवादारों को अब भी जान से मारने की धमकियां मिल रही है। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब में निहंग बाबा प्यारा ¨सह की हत्या का आरोपी चरणजीत ¨सह का निहंग ¨सह जत्थेबंदी से कोई संबंध नहीं था।

सीसीटीवी फुटेज में दिखी द¨रदगी

बाबा बलवीर ¨सह द्वारा गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज दिखाई गई, जिसमें आरोपी हरचरण ¨सह की द¨रदगी सामने आई है। हत्यारों से हमला कर आरोपी हरचरण ¨सह काफी समय तक प्यारा ¨सह के कटे सिर को लेकर गुरुद्वारा साहिब में घूमता रहा।

नम आंखों से दी अंतिम श्रद्धांजलि

फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा श्री बिबानगढ़ साहिब के मुख्य सेवादार बाबा प्यारा ¨सह की आत्मिक शांति के लिए रखे श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इस मौके श्री अकाल त त साहिब के जत्थेदार ¨सह साहिब ज्ञानी गुरबचन ¨सह, बाबा बुड्ढ़ा दल के मुखी बाबा बलवीर ¨सह, एसजीपीसी सदस्य करनैल ¨सह पंजोली के अलावा राज्य भर से निहंग सिख जत्थेबंदियों के सदस्य शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी